फैक्ट चेक: ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाने वाली लड़की को सलमान-आमिर ने दिए 3 करोड़ रुपये?

इस बीच सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट्स में ये दावा किया गया कि मुस्कान खान नाम की इस लड़की को बॉलीवुड के मशहूर स्टार सलमान खान और आमिर खान ने करोड़ों रुपये की राशि बतौर ईनाम दिए हैं. वहीं, तुर्की सरकार को भी लेकर ये दावा किया जा रहा है की तुर्की सरकार ने भी मुस्कान को ईनाम देने की बात कही है.

इन पोस्ट्स में कहा जा रहा है कि एक्टर सलमान खान और आमिर खान ने मिलकर मुस्कान खान को 3 करोड़ रुपए दिए हैं जबकि तुर्की की सरकार 2 करोड़ रुपए उसे देगी. हालांकि, KoiMoi की एक रिपोर्ट के मुताबिक ‘फैक्टली’ ने अपनी रिसर्च में दावा किया है कि सोशल मीडिया पर चल रही ऐसी खबरें साफ़ तौर पर झूठ हैं.

तुर्की सरकार ने ऐसा कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, जिसमें कहा गया है कि मुस्कान खान को ईनाम दिया जाएगा. वहीं, ये भी बताया है की सलमान खान और आमिर खान की तरफ से भी मुस्कान खान को ईनाम देने को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. जबकि दोनों सुपरस्टार ने हिजाब वि’वा’द पर अभी तक किसी तरह का कोई भी बयान नहीं दिया है.


कुछ दिनों पहले कर्नाटक के एक कॉलेज में हिजाब पहनने की वजह से छात्रों को क्लास में जाने नहीं दिया गया था जिसके बाद से ये मामला कुछ ज्यादा ही बढ़ गया. इसके बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें मुस्कान खान नाम की लड़की हिजाब पहने हुए नजर आई और उसके पीछे लड़कों का ग्रुप दिखता है जो जय श्री राम के नारे लगाने लगता है.

वहीं, मुस्कान खान भी खामोश नहीं रहती. वह भी अल्लाह हू अकबर के नारे लगाकर लड़को के ग्रुप को जवाब देती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.