नीतीश के सीएम पद पर भाजपा नेता की दावेदारी,बिहार मुख्यमंत्री पद के लिए इस BJP नेता का नाम आगे आया

पटना: बिहार भाजपा में इन दिनों स्थिति कुछ अलग सी नज़र आ रही है. पार्टी में अंदरूनी मतभेद भी उभरते दिख रहे हैं. हाल ही में इफ़्तार को लेकर भाजपा के नेता और केन्द्रीय मंत्री ने जदयू पर तो निशाना साधा साथ ही उन्होंने अपनी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील मोदी पर भी निशाना साधा. इसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली से फ़ोन करके गिरिराज सिंह ससे बात की.

गिरिराज सिंह को समझाने के लिए अमित शाह ने फोन किया था. अमित शाह के फ़ोन के बाद ये माना गया कि वो गिरिराज को समझाने में कामयाब हो गए हैं लेकिन इस बीच एक नई मुसीबत भाजपा के लिए खड़ी होती दिख रही है. गिरिराज सिंह को बिहार का सीएम बनाने की मांग उनके कुछ समर्थक कर रहे हैं.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता और गिरिराज के समर्थकों ने रविवार को ये मांग उठाई है. गिरिराज के सैकड़ों समर्थकों ने नारा लगाया कि ऐसा ही हो सीएम हमारा और अगला सीएम कैसा हो, गिरिराज सिंह जैसा हो. गिरिराज के समर्थन में ये नारे उस समय लगे जब वे लोकसभा का चुनाव जीतने के बाद पहली बार अपने निर्वाचन क्षेत्र बेगूसराय पहुंचे. पार्टी के एक नेता ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक गिरिराज को बिहार का अगले सीएम के रूप में देखना चाहते हैं.

पहले ही जदयू भाजपा में रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे हैं. भाजपा बड़ी मुश्किल से जदयू को मनाने की कोशिश कर रही है वहीँ भाजपा की बिहार इकाई में अब अलग अलग मत उठने से सुशील मोदी भी अपने आपको अकेला महसूस करने लगे हैं. अगले वर्ष बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें कि गिरिराज सिंह ने हाल ही में बिहार सीएम नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान पर इफ्तार पार्टी का आयोजन करने के लिए हम’ला बोला था.