राजा सिंह जैसे उप’द्रवियों पर लगा’म लगाए सरकार, AIMPB ने अपील पवित्र पैग़म्बर पर रबीउल अव्वल में….

August 24, 2022 by No Comments

भाजपा के पूर्व विधायक टी राजा सिंह द्वारा पवित्र पैगंबर हजरत मोहम्मद कि शान में आ’पत्तिज’नक टि’प्पणी करने पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड गुस्से का इजहार करते हुए प्रेस नोट जारी करते हुए सरकार से अपील की है वो ऐसे उप’द्रवि’यों पर लगाम कसे, 23 अगस्त 2022 ई0 ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना ख़ालिद सैफुल्लाह रहमानी ने अपने प्रेस जारी नोट में कहा।

इस्लाम के पवित्र पैग़म्बर (PBUH) का व्यक्तित्व सभी मुसलमानों को उनके अपने अस्तित्व और अपनी सन्तान से भी अधिक प्रिय है और उनके बारे में अपमा’नजनक शब्द छोटे से छोटे मुसलमान के लिए अस’हनीय है, दुर्भाग्य’वश, सां’प्रदा’यिक नेताओं ने मुसलमानों की भाव’नाओं को आहत करने के लिए इस्लाम के पवित्र पैग़म्बर सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम पर अपनी जीभ खोलना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा हैदराबाद भाजपा नेता टी. राजा सिंह का बे’हूदा और श’र्मनाक बयान है, सरकार को ऐसे उप’द्रवियों पर लगाम लगाना चाहिए। इससे संबंधित प्रभावी क़ानून बनाए और मौजूदा क़ानूनों को पूरी ताक़त से लागू करे। लोगों की भावनाएं धार्मिक पवित्र शख्सियतों से जुड़ी होती हैं, इसे सभी लोगों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है और मुस्लिम विद्वानों और बुद्धिजीवियों ने हमेशा इसे ध्यान में रखा है।

मौलाना रहमानी ने मुसलमानों से धैर्य और सह’नशील’ता के साथ काम करने की अपील की है। सरकार से इस संबंध में प्रति’निधित्व और ऐसे अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने के लिए क़ानून की शक्ति का उपयोग करें, मौलाना रहमानी ने आगे कहा कि निकट भविष्य में रबी-उल-अव्वल का महीना आ रहा है, इसे पैग़म्बर के महीने के रूप में पेश किया जाए, मुस्लिम संगठन, मदरसों, मस्जिदों के ज़िम्मेदारों आसपास के ग़ैर-मुस्लिम भाईयों को आमंत्रित करके उनके सामने हुज़ूर सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम की वास्तविक और सच्ची सीरत (जीवनी) प्रस्तुत करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published.