मुंबई: राज्यपाल से मिलने के बाद शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने प्रेस को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि शिवसेना ने राज्यपाल से कम से कम दो और दिन माँगे थे लेकिन राज्यपाल ने ऐसा करने से इनकार कर दिया. आदित्य ठाकरे ने कहा कि भाजपा द्वारा इनकार करने के बाद राज्यपाल ऑफिस की तरफ से हमें सरकार बनाने का आमंत्रण मिला जिसमें 24 घंटे का वक्त दिया गया था.

उन्होंने कहा कि हमने उनसे मुलाकात की और राज्यपाल से सरकार बनाने की इच्छा के बारे में बताया और साथ ही राज्यपाल से सरकार बनाने के लिए अतिरिक्त समय की मांग की है. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक़ कांग्रेस पार्टी ने एक प्रेस नोट जारी किया है. इस प्रेस नोट में पार्टी ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से इस बारे में डिस्कशन किया है और पार्टी एनसीपी से इस बारे में और डिस्कशन करेगी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने इस बारे में कहा कि हमने पहले ही एक प्रेस नोट जारी कर दिया है. उन्होंने कहा कि आल इंडिया कांग्रेस समिति की अध्यक्ष ने शरद पवार से बात की है..इसके बारे में मुंबई में और विस्तार से चर्चा होगी. इसके पहले आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बीच फ़ोन पर बात हुई है.

इसके साथ ही अब ये लगभग तय हो गया है कि कांग्रेस शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार को अपना समर्थन देगी. एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने पार्टी की कोर ग्रुप मीटिंग के बाद कहा कि हम कांग्रेस के फ़ैसले का इंतज़ार कर रहे हैं..हमने साथ में चुनाव लड़ा है और हम जो भी तय करेंगे साथ ही में तय करेंगे. मलिक ने कहा कि कांग्रेस के विधायक शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन करना चाहते हैं लेकिन कांग्रेस वोर्किंग समिति पार्टी की सुप्रीम बॉडी है तो वही इस पर फ़ैसला करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.