क्या कांग्रेस नेता होंगे भाजपा में शामिल ? भाजपा ने पहले दिया खुला ऑफर.. अब किया…

February 22, 2021 by No Comments

हाल ही में राज्यसभा सदस्यता खत्म होने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भावुक संदेश देते हुए राज्यसभा सदन में आंसू बहाए। जिसके बाद यह अटकलें लगाई जा रही थी कि शायद गुलाम नबी आजाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। लेकिन उन्होंने एक बयान जारी कर कहा था कि जिस दिन घाटी में काली बर्फ गिरेगी। उस दिन में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाऊंगा।

दरअसल पीएम मोदी ने गुलाम नबी आजाद की प्रशंसा करते हुए कहा था कि मैं उन्हें वर्षों से जानता हूं। हम एक साथ मुख्यमंत्री रहे थे। मुख्यमंत्री बनने से पहले भी हमने बातचीत की थी। आजाद साहब को बागवानी बहुत पसंद है जिसके बारे में कम लोग ही जानते हैं।
उनके इस बयान से इस बात की आशंका बताई जा रही थी कि वह भाजपा के शामिल हो सकते हैं। प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में 2007 के आ’तंकवा’दी ह’मले का उल्लेख किया था। पीएम ने कहा था कि मैं कभी भी आजाद के प्रयासों और प्रणब मुखर्जी के प्रयासों को नहीं भूलूंगा।

इसी बीच दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित मुशायरे के बहाने बीजेपी ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को साधने का एक और कोशिश की। बताया जा रहा है कि अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की तरफ से आयोजित किए गए एक भारत श्रेष्ठ भारत व मुशायरे के अवसर पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के लिए मोदी सरकार की तरफ से रेड कारपेट आर क’टआउ’ट लगाए गए थे इस कार्यक्रम में केंद्र सरकार द्वारा दो मंत्रियों में मुख़्तार अब्बास नकवी और जितेंद्र सिंह ने भी शि’रकत की थी।

यह ऐसा पहला मौका था। जब मोदी सरकार की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में किसी कांग्रेस नेता का पोस्टर लगाया गया था। कार्यक्रम का आयोजन अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय की तरफ से किया गया था। जहां गुलाब नबी आजाद मुख्तार अब्बास नकवी और जितेंद्र सिंह के साथ वीवीआईपी कतार में बैठे थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *