दिल्ली: किन्न’र समाज का समूह अक्सर ट्रेनों में यात्रियों से पैसे माँगने के लिए आ जाता है. कुछ इसी तरह का नज़ारा कई जगह हो जाता है जब किसी के घर कोई शुभ अवसर होता है. किसी के घर में बच्चा पैदा होना या किसी के घर में किसी औरत का प्रे’ग्नेंट होना, ऐसे मौक़ों पर कि’न्नर समाज के लग घर पहुँचते हैं और घर परिवार की ख़ुशियों में शामिल होते हैं. वो लोग थोड़ा नाचते गाते हैं और उम्मीद करते हैं कि परिवार उन्हें ऐसा करने के कुछ पैसे भी देगा.

परिवार के लोग भी अपने हिसाब से उन्हें कुछ पैसे दे ही देते हैं लेकिन हरियाणा के गुरुग्राम में एक ऐसा मामला देखने को मिला है जिसके बाद पुलि’स में रिपो’र्ट लिखवानी प’ड़ गई. असल में दिल्ली में एक ऐसी घटना देखने को मिली है जिसने लोगों को है’रान कर दिया है. NDTV में छ’पी ख़बर के मुताबिक़ गुड़गांव के सेक्टर 46 में तीन कि’न्नर एक घर में बधाई लेने पहुंचे.

पु’लिस के मुताबिक, वो प्रेग्नें’ट महिला को आशीर्वाद देने पहुंचे थे. पुलि’स ने सेक्टर 50 पु’लिस स्टेशन में के’स दर्ज कर लिया गया है और स्पेशल टीम बनाकर किन्न’रों की तलाश जारी है. एसएचओ शाहिद अहमद ने कहा- ‘हमने एफआईआर दर्ज कर ली है. जांच की जा रही है.’ महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि ‘तीन कि’न्नर घर पर आए और पैसे मांगने लगे. मेरे पति ने उनको 2100 रुपये दिए. लेकिन वो 21 हजार रुपये मांग रही थी.

अभी बात चल ही रही थी कि उनमें से एक कि’न्नर ने पति का बटुआ छीना और 10 हजार रुपये निकाल लिए.’महिला ने ये भी आ’रोप लगाया कि एक कि’न्नर ने उनकी सोने की चेन छीनने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने चिल्लाना शुरू कर दिया. जिससे किन्न’र भाग गए. पकड़े जाने के डर से कि’न्नर कार से फरार हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.