क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर साम’ने आई है। अफ़ग़ानि’स्तान के स्टार क्रिकेटर नजीबुल्लाह तारकाई एक कार एक्सी’डेंट में बुरी तरह से घा’यल हो गए हैं। दरअसल, नजीबुल्लाह पूर्वी नंगरहार में सड़क पार कर रहे थे कि अचानक एक कार उन्हें टक्क’र मा’र देती है। जिसके बाद उन्हें पास ही के अस्प’ताल में भर्ती कराया गया था। खबरों की मानें तो फिलहाल नजीबुल्लाह को’मा में हैं, उनके सिर पर गह’री चो’ट लगी है और उनका इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि एक्सी’डेंट के बाद से ही नजीबुल्लाह बेहो’श हैं।

अफ़ग़ानि’स्तान क्रिकेट बोर्ड के अंत’रिम चीफ एक्जीक्यूटिव नजीम जर अब्दुलरहीमजई ने इस घ’टना की जानकारी दी थी। उन्होंने इस संबं’ध में बताया, “29 वर्षीय नजीबुल्लाह आईसीयू में हैं और उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। डॉक्टरों ने कहा है कि वह गं’भीर रूप से घा’यल हैं, वे अभी उसके बारे में कुछ भी निश्चित रूप से नहीं कह सके।” क्रिकेटर नजीबुल्लाह तारकाई अफ़ग़ानि’स्तान के शानदार बल्लेबाज हैं, उन्होंने साल 2014 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था।
Najeebullah Tarakai
नजीबुल्लाह अबतक 12 टी-20 मैचों में खेल चुके हैं, जिसमें 4 हाफ सेंचुरी के साथ उन्होंने 248 रन बनाए हैं। यही नहीं बल्कि उन्होंने अपने करियर में 24 फर्स्ट क्लास मैच भी खेले हैं, इनमें उन्होंने 47.20 की औसत से 2030 रन बनाए हैं, जिसमें छह शतक और 10 हाफ सेंचुरी शामिल हैं। हाल ही में उन्होंने शापागीजा क्रिकेट लीग में मीस आइनक नाइट्स को रिप्रेजेंट भी किया था। आपको बता दें कि बीते दिनों अफ़ग़ानि’स्तान में हुए एक ब्लास्ट में आईसीसी अंपा’यर बिस्मि’ल्लाह जन शिनवारी की भी मौ’त हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.