अफगानिस्तान में ता’लि’बान की वापसी हो गई है अब इसको लेकर दुनिया भर में कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है किसी ने कहा अफगानिस्तान बीस साल पीछे चला गया है वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों ने महिलाओं की आजादी को लेकर सवाल उठा रहे हैं क्या ता’लि’बान पिछली बार की तरह इस बार भी महिलाओं पर स’ख्ती करेंगे क्या उनको इस बार भी अकेले घर से बाहर निकलने की पर पा’बंदी होगी क्या लड़कियों की पढ़ाई पर पा’बंदी होगी ।

अब मशहूर जमाना तुर्किश ड्रामा एर्तगुरुल गाजी में हलीमा का किरदार निभाने वाली असरा बेल्जिक Esra Bilgic ने ता’लि’बान की वापसी पर ऐसा सवाल खड़े कर दिए हैं उनके इस बयान पर ता’लि’बान का सम’र्थन करने वालों को बु’री लग सकती है आपको बता दें अफगानिस्तान पर ता’लिबा’न के कब्जे से जहां बाकी दुनिया चिंतित है, वहीं तुर्की की ड्रामा सीरीज एर्टुगरुल गाजी की अभिनेत्री इसरा बेल्जिक Esra Bilgic ने भी अफगान महिलाओं को लेकर अपनी चिं’ता व्यक्त की है।

निजी टीवी चैनल 24 न्यूज के मुताबिक, ड्रामा में हलीमा खातून की भूमिका निभाने वाली इसरा बेलजिक Esra Bilgic ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो अफगान महिलाओं की एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें दोनों बुर्का पहने हुए हैं फोटो के साथ अपनी पोस्ट में एक्ट्रेस इसरा बेल्जियम Esra Bilgic टर्किश में लिखती हैं: ”पिछले साल 20 सितंबर को मैंने एक अखबार में पढ़ा था कि अफगानिस्तान में अब बच्चे के आईडी कार्ड पर मां का नाम लिखा जाएगा।

उन्हों आगे कहा इस बात को एक साल से भी नही गुज़रा और आज अफगान महिलाओं ने एक बार फिर अपनी आजादी खो दी है। हमें विश्व स्तर पर महिला मुक्ति के लिए अपना संघर्ष जारी रखना चाहिए। वहीं दूसरी तरफ तुर्की सरकार भी ता’लिबा’न के सामने घुटने टेक दिए हैं काबुल एयरपोर्ट पर अपनी फौज भेजने के फैसले से तुर्की पीछे हट गया है और नया ऐलान करते हुए कहा है हम ता’लि’बान के साथ हैं जो भी मदद चाहिए हम देंगे ।

2 thoughts on “ता’लि’बान का अफगानिस्तान के क़ब्ज़ा पर ‘हलीमा सुल्तान’ ने महिलाओं को लेकर की टि’प्पड़ी….”
  1. Ye To Khud Ek Ghatiya Aurat Hai Jo Nanga Ghumne Ko Tarji Deti Hai. Iske Mu Se Shariyat, Kanoon Aur Haqe Ki Bate Zen Nai De Rahi.

  2. Ye To Khud Ek Ghatiya Aurat Hai Jo Nanga Ghumne Ko Tarji Deti Hai. Iske Mu Se Shariyat, Kanoon Aur Haqe Ki Bate Zen Nai De Rahi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.