‘हर घर तिरंगा’ अभियान पर इरफ़ान पठान ने कही ऐसी बात, बोले – तिरंगा से ..

August 13, 2022 by No Comments

भारत 15 अगस्त को अपनी आजादी की 75वीं सालगिरह मनाएगा। इस दौरान भारतीय सरकार ने आजादी के इस साल को अमृत महोत्सव के रूप में मनाने का फैसला किया है। इसको लेकर पहले से ही कई प्रोग्राम चलाए जा रहे हैं और सरकार ने घर-घर एक अभियान भी छेड़ा है.

जहां पर हर भारतवासी को आजादी को महसूस करने का एक ऐसा मौका मिला है जिसमें वह व्यक्तिगत तौर पर भाग लेकर भी सामूहिक भावना को प्रदर्शित करेगा।यह अभियान है- हर घर तिरंगा। जिसके तहत सरकार ने लोगों से अपील की है कि वह 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घर पर तिरंगा लहराए।

तिरंगा भारत का राष्ट्रीय ध्वज है जिसे लहराने को लेकर भारत वासियों में बहुत उत्साह नजर आ रहा है और आप अपने घर की छत पर जाकर इसको देख सकते हैं कि अभियान में लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और अपने घरों में तिरंगा लहरा रहे हैं।

बहुत समय नहीं हुआ, जब तिरंगा इस तरह से लोगों के घरों में लहराया नहीं जाता था क्योंकि उसकी इजाजत नहीं होती थी। पर अब,हर घर तिरंगा अभियान में,आम से लेकर खास, हर जनमानस हिस्सा ले रहा है।

इसी अवसर पर इरफान पठान ने लोगों में जागरूकता फैलाने का काम किया है। पठान ने हर घर तिरंगा अभियान को आगे बढ़ाते हुए सभी देशवासियों से,अपने क्रिकेट फैंस से अपील की है कि वह अपने घर पर तिरंगा लहराए।

इरफान पठान ने ट्विटर पर एक छोटा सा वीडियो शेयर करते हुए अपने बैकग्राउंड में तिरंगे को रखा है और उसको अपनी आन-बान-शान बताया है।इरफान पठान वीडियो की शुरुआत में जोश से कहते हैं-तिरंगा मेरी शान,तिरंगा मेरी जान।

हर भारतीय गर्व से कहें,तिरंगा मेरा अभिमान। पठान आगे कहते हैं,आइए सभी लोग हर घर तिरंगा मुहिम में 13 से 15 अगस्त के बीच हर घर में तिरंगा लहराएं। इसके बाद पठान अपने घर की झलक भी देते हैं जहां उन्होंने तिरंगा लहरा रखा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.