हिजाब मामला : आज हुई सुनवाई में हाई कोर्ट ने मामले से जुड़े पहाड़ को देखते हुए लिया बड़ा फैसला, अब…

February 9, 2022 by No Comments

कर्नाटक के स्कूलों और कॉलेजों में शुरू हुआ हिजाब विवाद खत्म होता नजर नहीं आ रहा है मंगलवार को शिमोगा के सरकारी डिग्री कॉलेज में दो गुटों के बीच पत्थरबाजी की घटना भी हुई इस घटना में 2 लोग घायल भी हो गए इतना ही नहीं हिजाब विवाद को लेकर प्रदर्शन दूसरे राज्यों में भी फैलने लगा अब ये मामला कर्नाटक हाई कोर्ट में है जिस पर आज (बुधवार) सुनवाई हुई मामले पर सुनवाई कर रही न्यायमूर्ति कृष्णा एस दीक्षित की एकल पीठ ने केस को बड़ी बेंच को रेफर कर दिया है।

हाई कोर्ट के जज दीक्षित ने कहा कि हिजाब विवाद पर अंतरिम राहत के सवाल पर भी बड़ी पीठ विचार करेगी। न्यायमूर्ति कृष्णा एस. दीक्षित की एकल पीठ ने अपने ऑर्डर में कहा, की मामले से जुड़े सवालों के पहाड़ को देखते हुए जिन पर बहस की जा सकती है अदालत का मनना है कि इस विषय पर एक बड़ी पीठ गठित की जा सकती है या नहीं इस पर फैसला लेने के लिए केस से संबंधित दस्तावेज सीधे सीजे (चीफ जस्टिस) के हाथ में रखा जाना चाहिए।

पीठ ने कहा, यहां तक ​​​​कि अंतरिम अपील भी बड़ी पीठ के हाथों विचार करने योग्य है जिसे मुख्य न्यायाधीश अपने विवेक से गठित कर सकते हैं गौरतलब है कि कर्नाटक की स्कूल-कॉलेजों में चल रहे हिजाब विवाद ने काफी तूल पकड़ लिया है कर्नाटक के इस विवाद की गूज संसद से लेकर पूरे देश में सुनाई दे रही है।

इस बीच प्रदर्शन की कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है ऐसे में कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) ने बुधवार, 9 फरवरी को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्य ही भगवा गमछे की सप्लाई करते थे और छात्रों को उकसाते थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.