जब IAS अफसर ने मा’रा सरकारी स्कूल पर छापा, देखें 89 हजार पाने वाली शिक्षिका का वायरल वीडियो

November 12, 2021 by No Comments

कई सरकारी अफसर जहाँ काम न करने के लिए अक्सर लोगों के निशाने पर बने रहते हैं। वहीं कई सरकारी अफसर ऐसे भी हैं। जिनके काम की मिसालें भी दी जाती है। इन्हीं में से एक है राजस्थान कैडर के आईएएस अफसर डॉ समित शर्मा जो कि अपने काम के दम पर पहचान बना चुके हैं।

इनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। बताया जाता है कि यह वीडियो सरकारी स्कूल के औचक निरीक्षण का है जहां निरीक्षण के बाद स्कूल के स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई लिखी गई।

बताया जाता है कि यहां के टीचर लगभग 90000 की तनख्वा हर महीने पाने के बावजूद बच्चों को नहीं पढ़ाते थे। यह लोग स्कूल में आकर सिर्फ बातें करते मोबाइल चलाते और धूप सेकने का काम करते थे।

ऐसे में आईएएस अफसर समित शर्मा अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अरुा पुरोहित के साथ जोधपुर से जालौर के दौरे पर जा र​​हे थे। सुबह करीब 8 बजकर 25 मिनट रास्ते में पाली के जिले रोहट इलाके में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिणगारी में औचक निरीक्षण करने पहुंच गए।

बताया जाता है कि आईएएस अफसर डॉ समित शर्मा जब स्कूल पहुंचे। तो वहां की स्थिति देखकर वह भी हैरान रह गए। दरअसल उन्हें निरीक्षण के दौरान यह पता चला कि 16 टीचरों के स्टाफ में से वहां पर सिर्फ पांच टीचर ही मौजूद थे। जो कि बच्चों को पढ़ाते हुए नहीं बल्कि धूप सेंकते, मोबाइल चलाते और गप्पे मारते हुए नजर आए।

डॉ. शर्मा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का यह हाल देख नाराजगी जताई। साथ ही उन्होंने संस्था प्रधाना ज्योति गोस्वामी को फटकार भी लगाई और स्कूल का उपस्थिति रजिस्टर जब्त करके अपने साथ ले गए।

निरीक्षण के दौरान पता चला कि प्रधानाचार्य ज्योति गोस्वामी ने निरीक्षण दल के आने के तत्काल बाद खाली पड़े रजिस्टर के कॉलम भरने का प्रयास किया। निरीक्षण के बाद जोधपुर संभागीय आयुक्त आईएएस डॉ. समित शर्मा ने पाली जिला कलेक्टर पाली को प्रधानाचार्य ज्योति गोस्वामी व जिला शिक्षा अधिकारी पाली को 17 सीसीए के अंतर्गत चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *