वर्ल्डकप से पहले पाकिस्तान ने चली बड़ी चाल, भारत से चैपिंयंस ट्रॉफी छीनने वाले खिलाड़ी…

October 9, 2021 by No Comments

यूनाइटेड अरब एमिरेट्स में जल्द ही आईसीसी टी 20 विश्व कप होने वाला है। उससे पहले ही पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर बड़ा दांव चल दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यों वाली टीम में बड़े बदलाव किए हैं।

जिसमें चैंपियंस ट्रॉफी जताने वाले दो प्रमुख खिलाड़ियों को जगह दे दी गई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा चले गए इस कदम को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। हालांकि, नेशनल टी 20 कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे शोएब मलिक एक बार फिर से इग्नोर किया गया है। उन्हे पाकिस्तान ने अपनी 18 सदस्यीय टीम तक में भी जगह नहीं दी गई है।

भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले से पहले टीम में तीन बदलाव किए गए हैं। टीम में सरफराज अहमद और हैदर अली को क्रमश: आजम खान और मोहम्मद हसनैन की जगह शामिल किया गया है।

वहीं फखर जमा जो स्टैंडबाय प्लेयर थे और वो मेन स्क्वाड में आ गए हैं और वहीं खुशदिल शाह मेन स्क्वाड से निकलकर रिजर्व प्लेयर बन गए हैं। गौरतलब है कि 2017 में सरफराज अहमद को नेतृत्व में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने चैपिंयंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को हराकर खिताब जीता था। इस मैच में फखर जमान ने 114 रन की शतकीय पारी खेली।

टीम इस प्रकार है: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, मोहम्मद हफीज, शाहीन अफरीदी, हारिश रऊफ, आसिफ अली, सरफराज अहमद, इमाद वसीम, फखऱ ज़मान, हैदर अली, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम और शोएब मकसूद. रिजर्व खिलाड़ीः उस्मान कादिर और शहनवाज धानी।

आपको बता दें कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में बदलाव के लिए देशों को 10 अक्टूबर 2021 तक का समय मिला है।
पाकिस्तान अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ करेगा। पीसीबी ने कहा, ‘सोहैब मकसूद को टीम में शामिल करने पर निर्णय चिकित्सीय सलाह के बाद किया जाएगा।’

इस मामले में मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा कि घरेलू टी20 टूर्नामेंट में बदलाव करने से पहले उनके प्रदर्शन पर विचार किया गया। उन्होंने कहा, ‘बेहद प्रतिस्पर्धी राष्ट्रीय टी 20 में खिलाड़ियों के प्रदर्शन की समीक्षा करने और टीम प्रबंधन के परामर्श से, हमने टी 20 विश्व कप 2021 के लिए टीम में हैदर अली, फखर जमां और सरफराज अहमद को शामिल करने का फैसला किया है।’

उन्होंने कहा, ‘लय में चल रहे ये तीनों खिलाड़ी अपने साथ अनुभव और प्रतिभा का खजाना लाते हैं। उनके आने से टीम को स्थिरता, संतुलन और मजबूती मिलेगी।’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *