इस राज्य में सरकार ने बढ़ाया लॉ’क डाउन, इन चीजों में मिलेगी छूट..

August 17, 2020 by No Comments

बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके चलते राजनीतिक दल जो’रों शो’रों से विधानसभा चुनाव के प्रचा’र में जुटे हुए हैं। लेकिन को’रोना’वा’यरस के मद्देनजर बिहार में 6 सितंबर तक सरकार द्वारा लॉ’कडा’उन बढ़ा दिया गया है। जिसका एलान राज्य सरकार ने सोमवार को किया है। खबर के मुताबिक राज्य के गृह विभाग के द्वारा यह आदेश जारी किया गया है कि बफर और कं’टेन’मेंट जों’स में श’क्ति से नि’यमों का पालन करवाया जाएगा।

आदेश के मुताबिक को’रोनावा’यरस के फै’ला’व पर कंट्रो’ल पाने के लिए 30 जुलाई को जारी का आदेश ही अमल में आएगा। जिसके तहत राज्य में स्कूल, कॉलेज व ध’र्म स्थल बंद रहेंगे। जबकि पार्क और जिम भी नहीं खुल पाएंगे। बसों के आवागमन पर भी रो’क जारी रहेगी और इसके साथ ही राज्य में नाइट क’र्फ्यू लगा रहेगा।

गौरतलब है कि बिहार में सत्तारूढ़ नीतीश सरकार ने इससे पहले 30 जुलाई से 16 अगस्त तक के लिए लॉ’कडाउन लगाने का फैसला किया था। रविवार यानी कल इसकी मि’याद पूरी हो गई, जिसके बाद सोमवार को सरकार ने फिर से लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया।

आपको बता दें कि सूबे में 24 घंटे में 2,525 को’रो’ना के ताजा केस सामने आए हैं, जिसके बाद बिहार में कुल ए’क्टिव केस बढ़कर 33,690 हो गए हैं। वहीं, देश में को’विड-19 के एक दिन में 57,981 नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को सं’क्रमि’तों की कुल संख्या बढ़कर 26,47,663 हो गई। इसी बीच, सं’क्र’मण से 941 और लोगों की मौ’त के बाद मृ’तक संख्या 50 हजार को पार कर गई।

Coronavirus

बिहार में रेस्टोरेंट पर होम डि’लीव’री की सुविधा उपलब्ध रहेगी और इसके साथ ही जरूरी चीजों की दुकाने टैक्सी और ऑटो बैंक इंटरनेट इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, पेट्रोल पंप आदि सेवाएं भी उपलब्ध रहेगी। स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, प्रशिक्षण केंद्र, अ’नुसं’धान जैसे सं’स्था’न, ध’र्म स्थल, सिने हॉल, शॉपिंग मॉल, पार्क, जिम। बस सेवा। भी’ड़ भा’ड़ वाले सभी स्थल व जगहें। अधिक भी’ड़ वाले आयोजनों को भी अनुमति नहीं होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *