बिहार में जदयू को बड़ा झटका, राजद का हिस्सा बनी ये पार्टी, 35 विधायकों ने…

March 13, 2021 by No Comments

बिहार की राजनीति में अभी भी सियासी उ’थल-पु’थल मची हुई है। खबर सामने आई है कि जनता दल यूनाइटेड में रालोसपा के विलय से पहले राजद नेता तेजस्वी यादव ने उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झ’टका दे दिया है। दरअसल रालोसपा के तमाम दिग्गजों ने उपेंद्र कुशवाहा का दामन छोड़कर राजद का हाथ थाम लिया है।

खबर के मुताबिक शुक्रवार को उपेंद्र कुशवाहा को पार्टी से बे’दखल करना ही राजद में शामिल हो चुकी है। बताया जाता है कि रालोसपा के 35 से छोटे बड़े चेहरे तेजस्वी यादव की मौजूदगी में राजद की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं। इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा है कि रालोसपा में अब सिर्फ उपेंद्र कुशवाहा ही बचे हैं। भले ही बिहार में चुनाव खत्म हो गया है लेकिन राजनीतिक कसरत अभी भी चल रही है।

माना जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा अपनी पार्टी रालोसपा का विलय जनता दल यूनाइटेड में करने वाले थे। लेकिन पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के खेला करने से पहले बिहार में राजद ने रालोसपा के साथ बड़ा खेला कर दिया है। दरअसल रालोसपा के संस्थापक रहे नेता के साथ पार्टी के प्रमुख नेताओं और पदाधिकारियों ने पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को ही निष्कासित कर शुक्रवार को पार्टी का विलय राजद में कर दिया।

रालोसपा के सभी बागी को सदस्यता दिलाने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार की राजनीति में यह एक बड़ा बदलाव है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उपेंद्र कुशवाहा जी अब अकेले रह गये है। उनकी पार्टी अब राजद का हिस्सा बन चुकी है। आपको बता दें कि राजद नेता तेजस्वी यादव ने इस मौके पर कहा है कि पहले उपेंद्र कुशवाहा राजद अध्यक्ष लालू यादव को सलाह दिया करते थे कि नीतीश जैसे दोस्त हो तो दुश्मन की जरूरत ही नहीं अब वही नीतीश कुमार के साथ जाकर मिलने की योजना बना रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *