बिहार में राजद के पाले में आए मांझी और सहनी! भाजपा में मचा ह’ड़कंप…

June 13, 2021 by No Comments

बीते दिनों से ही राजेश संस्थापक लालू प्रसाद यादव को जमानत मिलने के बाद बिहार की सियासत में उथल-पुथल मची हुई है। दरअसल लालू यादव भले ही इस वक्त दिल्ली में है। लेकिन वह बिहार में अपने गरीबी नेताओं के साथ संपर्क में बने हुए हैं। माना जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव अपने करीबी नेताओं को दोबारा अपने पाले में लेने की कोशिश कर रहे हैं।

इसी बीच एनडीए में चल रही खींचतान के साथ-साथ अब राजद विधायक तेज प्रताप यादव और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी की मुलाकात ने राज्य में सियासी सरगर्मियां बढ़ा दी है। दरअसल राजन ने एनडीए को अपनी सरकार बचाने के लिए खुली चुनौती दे डाली है।

इस मामले में राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने अपने बयान में कहा है कि समझने वाले समझ गए जो ना समझे वो अनाड़ी है। नेता प्रतिपक्ष और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव यह कई बार कह चुके हैं कि हमारे अभिभावक हैं मांझी भले ही शरीर एनडीए के साथ है लेकिन उनका दिल हमेशा लालू प्रसाद यादव की विचारधारा के साथ जुड़ा रहा है।

तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने राजद संस्थापक लालू यादव के साथ विचारधारा की लड़ाई लड़ी है। अब उनका एनडीए में दम घुट रहा है। इसी बीच राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने भी चुनौती देते हुए कहा है कि एनडीए अगर सरकार को बचा सकती है तो बचा कर दिखाएं।

जिसका जबाब देते हुए जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा मांझी जी पुराने राजनेता हैं अगर उनके पास आर्शीवाद के लिए जाता है तो वो बेशक लोगों से मुलाकात करते हैं। उन्होंने कहा कि इस मुलाकात के बाद लालू यादव मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं और उनको सपना देखने से कोई नहीं रोक सकता है।

इसके साथ ही बीजेपी के राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व ऊपमुख्यमंत्री शुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि एनडीए एकजुट है। महज मुलाकात से किसी तरह का कयास लगाना गलत होगा।

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव के बेटे और राजनेता तेज प्रताप यादव ने हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के साथ मुलाकात करने के बाद मीडिया में एक बड़ा बयान दे डाला है। उन्होंने कहा है कि मांझी के लिए राजद के दरवाजे खुले हैं। अगर वह महागठबंधन में आना चाहते हैं तो आ सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *