गुजरात निकाय चुनाव: मुस्लिम उम्मीदवारों की भरमार, कांग्रेस 25 तो AIMIM ने… भाजपा ने चौंकाया..

February 9, 2021 by No Comments

गुजरात में बहुत ही जल्दी स्थानीय निकाय चुनाव होने वाले हैं। यहां पर 6 महानगर पालिकाओं के लिए मतदान होने वाला है। ऐसे में हर राजनीतिक दल द्वारा जोरों शोरों से चुनाव प्रचार शुरू कर दिया गया है। राज्य में सक्रिय प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ-साथ अन्य राज्यों के राजनीतिक दलों की भी गुजरात में एंट्री हो चुकी है।

इस बार अगर मुस्लिम उम्मीदवारों पर गौर किया जाए तो कांग्रेस ने 25 मुस्लिम उम्मीदवार चुनावी दं’गल में उतार दिए हैं। वहीं असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन अभी गुजरात में निकाय चुनाव ल’ड़ने जा रही है। इस पार्टी ने अपने 21 उम्मीदवार निकाय चुनाव के लिए तैयार कर लिए हैं। बताया जाता है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने एक भी उम्मीदवार को इस चुनाव में नहीं उतारा है।

 

 

खबर के मुताबिक गुजरात के सबसे बड़े शहर में मकतमपुरा वार्ड में कांग्रेस ने सभी चारों उम्मीदवारों मु’स्लिम ही उतारे हैं। इसके साथ ही कांग्रेस के इन मुस्लिम उम्मीदवारों का प्रदर्शन देखा जाए तो कांग्रेस ने वर्ष 2015 के महानगर पालिका चुनाव में 24 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया था। जिनमें से 20 को जीत मिली थी। वहीं, एक मुस्लिम उम्मीदवार निर्दलीय के रूप में भी जीता था। वहीं, सत्तारूढ़ भाजपा ने गुजरात में होने वाले महानगर पालिका चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

आपको बता दें कि गुजरात में इसी महीने 6 महानगर पालिकाओं में चुनाव होने वाले हैं। जिनमें अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर और भावनगर शामिल है जिसके लिए भारतीय जनता पार्टी ने सभी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।इन सभी के लिए भाजपा ने गुरुवार को प्रत्याशियों की सूची जारी की। हालांकि, प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद राजकोट, वडोदरा और जामनगर में भाजपाइयों के बीच ही ठन गई। जिन्हें टिकट नहीं मिला, वो गुस्सा हो गए। राजकोट में दो नेताओं ने तो शहर भाजपा अध्यक्ष से अभद्र व्यवहार भी किया। जिसके चलते उन्हें पार्टी ने दोनों को निलंबित कर दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *