अपने ही गढ़ में भाजपा की करारी हार, 10 में से 7 पर कांग्रेस का परचम…

May 1, 2021 by No Comments

देश में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई को घोषित किए जाने वाले हैं जिसके चलते हैं। हर राजनीतिक दल में एक अलग तरह का उत्साह देखने को मिल रहा है। भारतीय जनता पार्टी इन पांचों राज्यों में जीत हासिल करने के बड़े-बड़े दावे कर रही है। लेकिन यह इतना आसान नहीं है।

इसी बीच भाजपा शासित कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। राज्य में सत्ताधारी भाजपा को नगर निकाय चुनावों में करारी हार मिली है। जिन 10 स्थानीय नगर निकायों के लिए चुनाव हुए थे, उनमें से 7 पर कांग्रेस को जीत मिली है। भाजपा को सिर्फ एक जगह जीत मिली है।

निकाय चुनाव के नतीजे आने के बाद कर्नाटक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने जनता को धन्यवाद दिया है। इस जीत के बाद कर्नाटक कांग्रेस में खुशी का माहौल है। कांग्रेस की इस जीत पर डीके शिवकुमार ने ट्वीट करते हुए कहा, “10 शहरी निकायों में हुए चुनाव में 7 पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है।

बीजेपी सिर्फ एक पर जीती है। कांग्रेस पार्टी पर भरोसा जताने और बीजेपी को उसके कुशासन पर सजा देने के लिए मैं कर्नाटक के लोगों को धनयवाद देता हूं। कुल मिलाकर कांग्रेस ने 119 सीटें जीती हैं, जबकि बीजेपी ने सिर्फ 56 और जेडी(एस) ने 67 सीटों पर जीत हासिल की है।”

इसके साथ ही कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने ये भी कहा है कि यह जश्न मनाने का वक्त नहीं है। हम इस मुश्किल वक्त में जनता की सेवा के प्रति अपने समर्पण के लिए क’टिबद्ध हैं। मैं कर्नाटक में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपील करता हूं कि किसी भी तरह का जश्न ना मनाएं। यह नेशनल हेल्थ इम’रजेंसी का दौर है और इसमें अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हुए जनता की मदद में जुटे रहें।

कर्नाटक में हुई कांग्रेस की इस जीत पर विधानसभा में विपक्षी नेता सिद्धारमैया ने कांग्रेस की जीत के लिए मतदाताओं का धन्यवाद किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि इस चुनाव के नतीजे यह स्पष्ट करते हैं कि सत्ताधारी दल भाजपा ने कोरोना जैसे मुश्किल वक्त में जनादेश खो दिया है।

बात की जाए कर्नाटक में को’रोना सं’क्र’मण के मामलों की। तो राज्य में को’रोना का क’हर बढ़ता जा रहा है। यहां पिछले 24 घंटे में 48,296 नए कोरोना केस सामने आए हैं। अकेले राजधानी बेंगलुरु में ही 26 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस मिले हैं।

इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मामले अब बढ़कर 15,23,142 हो गए हैं। एक्टिव म’रीजों का आंकड़ा 3 लाख 82 हजार से ऊपर है। वहीं, 217 और म’रीजों ने जा’न गंवाई है। अब तक वा’यरस की च’पेट में आकर 15523 लोगों की मौ’त हो चुकी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *