महाराष्ट्र में एनसीपी ने दिया भाजपा को बड़ा झ’टका, इस चुनाव में जीत कर…

February 24, 2021 by No Comments

भारतीय जनता पार्टी को महाराष्ट्र में एनसीपी ने बड़ा झटका दिया है। दरअसल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने सांगली मिराज कुपवाड़ नगर निगम में महापौर की सीट पर कब्जा बना लिया है। जहां पर भारतीय जनता पार्टी बहुमत में है। एनसीपी के दिग्विजय सूर्यवंशी को नगर निकाय महापौर निर्वाचित कर दिया गया है।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के 5 पार्षदों ने उनके पक्ष में मतदान भी किया था बताया जाता है कि एनसीपी के जिला अध्यक्ष संजय बजाज के मुताबिक नगर निकाय में 78 सदस्य हैं। निर्वाचन के दौरान एमपी उम्मीदवार को 39 वोट मिले थे। जबकि भारतीय जनता पार्टी के धीरज सूर्यवंशी को 36 वोट हासिल हुए हैं।

इस मामले में एनसीपी के जिला अध्यक्ष ने कहा, ”बीजेपी के पांच पार्षदों ने एनसीपी उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया जबकि दो मतदान से अनुपस्थित रहे.” इससे पहले, नगर निकाय में बीजेपी के सदस्यों की संख्या 43 थी जबिक एनसीपी के पास 34 सदस्य थे।
बताया जा रहा है कि एनसीपी जिला अध्यक्ष ने बताया कि एनसीपी मतदान के दौरान सात मतों का प्रबंधन करने में सफल रही। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के उमेश पाटिल को उप महापौर चुना गया।

आपको बता दें कि शिवसेना ने पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गि’रने के बाद भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र में भी भाजपा सरकार गिराने की कोशिश कर सकती है। जब बीते साल मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिराई गई थी। तो उसके बाद महाराष्ट्र में भी ये कोशिश की गई थी। लेकिन भाजपा के हाथ ना कामयाबी ही लगी।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में ऑ’परेश’न लो’टस के महाराष्ट्र में भी लाने की आशंका जताई है। हालांकि साथ में शिवसेना ने यह भी कहा है कि भाजपा का यह सपना कभी भी पूरा नहीं होगा। सामना में शिवसेना की तरफ से कहा गया है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिराने के बाद भी ‘अगला वार महाराष्ट्र पर’ की घोषणा की गई थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *