मध्यप्रदेश में किसकी होगी जीत? इन सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच चल रही कांटे की टक्कर..

November 10, 2020 by No Comments

मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आज घोषित होने वाले हैं। जिसके बाद ही यह तय होगा कि सरकार में शिवराज सिंह की सरकार बनी रहेगी या दोबारा कमलनाथ सरकार करेगी। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के 19 जिलों की 28 सीटों पर चुनाव हुए हैं। इसकी मतगणना आज सुबह 8 बजे से संबंधित मुख्यालयों में शुरू हो चुकी है।

 

इसके लिए चुनाव आयोग ने बड़े पैमाने पर इंतजाम मतगणना के दौरान सभी गाइडलाइन का पालन करते हुए पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ नतीजे घोषित की जनता पार्टी और कांग्रेस 9 सीटों पर आगे चल रही है। अब तक मे रुझानो में बीजेपी 18, कांग्रेस 9 और बसपा एक सीट पर आगे है। इन सीटों पर भाजपा आगे चल रही है: सांवेर से भाजपा के तुलसीराम सिलावट आगे,,ग्वालियर से भाजपा के प्रदुम्न सिंह तोमर आगे, अनूपपुर से भाजपा के बिसाहूलाल से आगे, सुरखी से भाजपा के गोविंद राजपूत आगे, बमौरी से भाजपा के महेंद्र सिंह सिसोदिया आगे, बड़ा मलहरा से भाजपा के प्रदुम्न सिंह लोधी आगे,

ग्वालियर ईस्ट से भाजपा की मुन्नालाल गोयल आगे, डबरा से भाजपा की इमरती देवी आगे, सुवासरा से भाजपा के हरदीप सिंग डंग आगे, सांची से भाजपा के प्रभुराम चौधरी आगे, मान्धाता से भाजपा नारायण पटेल से आगे, मुंगावली से भाजपा के बृजेन्द्र यादव आगे, नेपानगर से भाजपा की सुमित्रा कासडेकर आगे, बदनावर से भाजपा के राजवर्धन सिंह दत्तीगांव आगे, अशोकनगर से भाजपा के जजपाल सिंह।

इन सीटों पर कांग्रेस आगे: भांडेर से कांग्रेस के फूल सिंह बरैया आगे, आगर से कांग्रेस के विपिन वानखेड़े आगे, सुमावली से कॉन्ग्रेस के अजय सिंह कुशवाहा आगे। आपको बता दे कि मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीट हैं। जिसमें से वर्तमान 28 सीट खाली थी। 3 सीट विधायकों के नि’धन की वजह से रिक्त हुई हैं। जबकि 22 सीटों पर कांग्रेस विधायकों ने सिंधिया के समर्थन में इस्तीफे दिए थे।  3 नवंबर को रिक्त 28 विधानसभा सीटों पर मतदान हुए हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *