ये हैं जदयू के वो 17 नाम जिनमें 10 बनेंगे नीतीश कैबिनेट में मंत्री! इनकी होगी वापसी, देखें पूरी लिस्ट..

January 21, 2021 by No Comments

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार का जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार होने वाला है। जिसके लिए मंथन का दौर लगभग खत्म हो चुका है। सूत्रों की मानी जाए तो भारतीय जनता पार्टी ने अपने कोटे के ऐसे विधायकों और नेताओं के नाम फाइनल किए हैं। जो मंत्री बनाए जा सकते हैं।

भाजपा ने बुधवार की शाम तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने कोटे के नए मंत्रियों के नामों की सूची सौंप दी है। इसी तरह जदयू कोटे के भी सभी नाम लगभग फाइनल हो चुके हैं। बताया जाता है कि बिहार विधानसभा चुनाव में झ’टका खा चुकी जनता दल यूनाइटेड अब मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हर कदम बहुत ही सोच समझ कर चल रही है।

 

इसलिए जो भी नाम सामने आए हैं उस पर अभी फाइनल मुहर नहीं लगी है। लेकिन सामाजिक समीकरण साधने के लिहाज से जिन नामों की चर्चा चल रही है। माना जा रहा है कि हर वर्ग से दोनों फाइल हो चुके हैं और ज्यादातर चेहरे इनमें से सामने आएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजपूत कोटा के चकाई से निर्दलीय विधायक सुमित सिंह, धमदाहा की लेसी सिंह व वाल्मीकिनगर से रिंकू सिंह, कुशवाहा समाज से अमरपुर से जयंत राज, हरलाखी से सुधांशु शेखर और विधान पार्षद कुमुद वर्मा के नाम सामने आ रहे हैं।

वहीं, भूमिहार कोटा से परबत्ता के संजीव सिंह, केसरिया की शालिनी मिश्रा और एमएलसी नीरज कुमार, अति पिछड़ा समाज से बहादुरपुर के मदन सहनी, रुपौली की बीमा भारती व झाझा के दामोदर रावत के नाम प्रमुखता से सामने आ रहे हैं। जबकि दलित कोटा के भोरे से सुनील कुमार, कल्याणपुर से महेश्वर हज़ारी व कुशेश्वर स्थान से शशि भूषण हज़ारी के नाम हैं।

वहीं, कुर्मी कोटा से नालंदा के श्रवण कुमार, मुस्लिम चेहरे में जदयू के खालिद अनवर तो बसपा के जमा खान का नाम भी सामने आ रहा है। बहरहाल इतना पक्का माना जा रहा है कि इन्हीं 15-16 चेहरों में से मंत्री बनेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *