अभी-अभी: UP में तेजी से बढ़े कोरोना के मामले, योगी सरकार ने लॉकडाउन लगा…

March 16, 2021 by No Comments

देश के कई राज्यों में एक बार फिर से कोरोना सं’क्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। बीते दिनों देश में अब तक के 1 दिन में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। कुछ राज्यों में लॉकडाउन ना लगाने का विचार किया जा रहा है। इस कड़ी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 मार्च को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है।

माना जा रहा है कि इस बैठक में करुणा को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। जिसके चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला ले लिया है। दरअसल होली के त्यौहार को देखते हुए योगी सरकार की तरफ से लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। सरकार कोरोना से बनने वाली किसी भी स्थिति से निपटने की तैयारी कर रही है।

Coronavirus

इस संदर्भ में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में टेस्टिंग का सिलसिला बढ़ाया जा रहा है। हमारा ध्यान टारगेट टेस्टिंग पर है। होली में बाहर से आने वाले सभी लोगों की जांच की जाएगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने राजधानी में फिर से माइक्रो कं’टेनमेंट जोन बनाने का फैसला लिया गया है।

एक म’रीज मिलने पर भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। इसमें पहले की तरह व्यवस्था रहेगी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मरी’ज मिलने पर उसके ढाई सौ मीटर की दायरे को मा’इक्रो कं’टेनमेंट जोन बनाया जाएगा। इसमें आने वालों की स्क्रीनिंग के साथ जांच भी होगी। इलाके में मास्क न लगाने वालों का चालान भी किया जाएगा।

दरअसल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर से यात्रियों के साथ आने वाले कोरोना सं’क्रमण का दायरा बढ़ना शुरू हो गया है। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग में ख’लबली सी म’ची हुई है। कोरोना को कंट्रो’ल किए जाने को लेकर जांच का दायरा बढ़ाने की तैयारी की जा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *