क्रिकेट प्रशंसक आईपीएल रोमांच देखने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। पहला मैच 26 मार्च को होगा, जहां पिछले सीजन के विजेता चेन्नई सुपर किंग्स का सामना मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। दोनों टीमें पिछले सीजन से अपने कोर को बरकरार रखने में कामयाब रही हैं लेकिन नेतृत्व में एक महत्वपूर्ण बदलाव आया है।

एमएस धोनी ने 12 सीजन के लिए सीएसके का नेतृत्व किया, लेकिन अब रविंद्र जडेजा को बागडोर सौंपी गई है। दूसरी ओर, श्रेयस अय्यर केकेआर के नए कप्तान हैं और उनके पास साबित करने के लिए एक माैका होगा।

ये दोनों खिलाड़ी अपने हालिया प्रदर्शन में प्रभावशाली रहे हैं और उनसे काफी उम्मीदें हैं।श्रेयस के पास अतीत में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने का अनुभव है, जबकि रवींद्र जडेजा को कप्तान के रूप में अपनी साख साबित करना बाकी है।

हालांकि, जडेजा को अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी की सहायता मिलती रहेगी, जो सीजन के बाद पेशेवर क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।जहां तकटीम संयोजन की बात है तो दोनों खेमों में कुछ अनुपलब्धता के मुद्दे हैं।

फिटनेस के मुद्दों के बीच सीएसके कुछ समय के लिए दीपक चाहर की भूमिका पाने का इंतजार कर रहा है। दूसरी ओर, केकेआर ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी पैट कमिंस और आरोन फिंच की सेवाओं का लाभ नहीं उठा पाएगा।

जिन्हें 6 अप्रैल के बाद मैचों में भाग लेने के लिए एनओसी दी गई है। इसलिए, यह देखना दिलचस्प होगा कि उनकी प्लेइंग इलेवन कैसी दिखेगी।

पिच और शर्तें
वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को निश्चित रूप से एक बड़ा फायदा होगा क्योंकि ओस एक भूमिका निभाने की संभावना है।


सीएसके बनाम केकेआर आमने-सामने

मैच – 26, चेन्नई ने जीते 17, कोलकाता ने जीते 8, एक मैच रहा बेनतीजा

कब-कहां देख सकेंगे LIVE
मैच का समय – शाम 7:30
टीवी – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क
लाइव स्ट्रीमिंग – डिज़्नी+हॉटस्टार