जैसे की सभी जानते है हाल ही में बॉलीवुड के जाने माने एक्टर इरफान खा’न बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ साथ पूरी दुनिया को अलवि’दा कह गए। बता दें कि इरफान खा’न अपने अंति’म दिनों में मुंबई के कोकिलाबेन अस्पता’ल में भ’र्ती थे और वहां पर ही उन्होंने अपनी आखि’री सां’स ली। इरफान खा’न ने कई सालों तक बॉलीवुड के लिए काम किया है और अब ये अ’टकलें लगायीं जा रही हैं कि हो रहे है कि वो अपनी बीवी सुतापा और दो बेटे बाबिल और अयान के लिए कितनी प्रॉप’र्टी छो’ड़ गए है। एक रिपोर्ट के मुता’बिक बताया जा रहा है कि इरफान खा’न करीब 320 करोड़ की प्रॉ’पर्टी के मालिक थे।

इरफान खा’न ने न सि’र्फ बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी बेहद कमा’ल की एक्टिंग के कार’ण बहुत फेमस थे। बताया जा रहा है कि इरफान खा’न अपनी एक फिल्म को शू’ट करने के लिए 15 करोड़ रुपए तक का चा’र्ज करते थे। ये ही नहीं बल्कि इरफान खा’न एड शू’ट से भी काफी पैसे कमा लेते थे वो एक एड शू’ट के 5 करोड़ रुपए तक लेते थे। ख़बरों के अनुसार इरफान खा’न का मुंबई में दो घर है एक मड में और साथ ही में उनका जुहू में एक फ्लैट भी है। लोगों में इरफान खा’न के नाम से फेमस होने वाले इस एक्टर का पूरा नाम साहबजा’दे इरफान अ’ली खा’न था।

इरफान का ज’न्म राजस्थान में हुआ था। हाल ही में इरफान खा’न की मां का भी नि’धन हुआ था और देश में जारी लॉ’क डा’उन और अपनी सेह’त की वज’ह से इरफान खा’न अपनी मां के अंति’म वि’दाई में भी नहीं जा सके थे। 2019 में इरफान खा’न को न्यूरोएं’डोक्राइन ट्यू’मर हो गया था जिसकी वजह से वो सब कुछ छो’ड़ के अपने इ’लाज के लिए लंदन चले गए थे फिर वहां से वाप’सी के बाद उन्होंने फिर से फिल्म इंडस्ट्री में क़द’म रखा और फिल्म “अंग्रेजी मी’डियम” में काम किया। फ़िल्म के प्रमो’शन के दौरान ही इरफ़ान की तबि’यत बिग’ड़ने लगी थी और वो इसमें शा’मिल नहीं हो पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.