भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिला’ड़ी इरफान पठान अपने समय के बहुत शान’दार ऑल’राउंडर थे। उन्होंने अपने स्विं’ग के जरिए विश्व के काफी अच्छे अच्छे बल्लेबाजों को आ’उट किया है। अपने प्र’दर्शन से उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को काफी जी’त भी दिलाई है। इरफान पठान द्वारा पाकिस्तान के खि’लाफ ली हुई हेट ट्रिक (hat-trick) को भला को भू’ल सकता है। लगातार पाकिस्तान के 3 खि’लाड़ियों के विकेट चटका’कर उन्होंने सभी को है’रान कर दिया। बता दें कि पठान ने अपना आखरी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच 2012 में अक्टूबर में खेला था। जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट से सन्या’स ले लिया था।

हालाकि इरफान के फैंस का मानना है कि उन्हें भारत के लिए और ज़्यादा मैच खेलने चाहिए थे। इसी के चलते उनके एक फैन ने ट्वीट किया जिसमें उसने इरफान पठान के आखिरी मैचों के बल्लेबाजी के आंकड़ों को पोस्ट किया और उनको टीम से बाहर निकालने की बात की। उसने ट्वीट में बताया कि अपने आखिरी मैचों ने इरफान ने कितना शानदार प्रदर्शन दिया। पोस्ट करने के कुछ समय बाद इरफान इसका रिप्लाई करते हुए कहते है कि “अगर आप साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेल स्टेन और मॉर्कल जैसे खतर’नाक गेंदबाजों के खिलाफ ऑलराउंडर के तौर पर नाबाद 63 रन बनाएं और वो आपका आखिरी मैच साबित हो।”

जिसके बाद एक यूजर ने ऐसा कमेंट किया जिससे इरफान का मू’ड ख’रब हो गया। उसने कमेंट में लिखा कि “लेकिन आपने टेस्ट मैच में विकेट नहीं मिले थे। मुझे लगता है कि खरा’ब गेंदबाजी के कारण आपको ड्रॉप किया गया था न कि बल्लेबाजी के कारण।” इरफान ने इसका मुंह तो’ड़ जवा’ब देते हुए कहा कि ” क्या मैं अकेला था जिसे उस मैच में विकेट नहीं मिले। जहां तक आप नहीं जानते हैं कि इस टेस्ट मैच से पहले मैच में मुझे मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला था। शायद आप उस समय पै’दा नहीं हुए होंगे। बता दें कि इरफान पठान ने अपने खेल के दौरान 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 100, 173 और 28 विकेट हासिल किए। साथ ही रेड-बॉल क्रिकेट में 1105 रन बनाए, वनडे में 1544 और सबसे छोटे प्रारूप में 172 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.