इरफ़ान पठान पर भड़’का BCCI,दी चेता’वनी,बोर्ड ने कहा-अगर नहीं माने तो….

इरफ़ान पठान भारतीय क्रिकेट के ऐसे क्रिकेटर है जोकि अपने खेल के साथ अपनी स्टाइल के लिए भी मशहूर है उन्होंने अपने करियर की शुरुआत शानदार तरीके से की,जल्द ही उनको भारतीय टीम का आल-राउंडर के रूप में जगह मिलने लगी लेकिन जल्द ही उनका क्रिकेट करियर ढला’न की तरफ आ गया.आजकल इरफ़ान पठान क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे है.

इरफ़ान पठान कैरियन प्रीमियर लीग में खेलने जा रहे थे लेकिन बोर्ड इसको लेकर इरफ़ान पठान पर स’ख्ती है.अब बीसीसीआई ने टीम इंडिया के ऑलराउंडर इरफान पठान को फटका’र लगाई है और कैरेबियन प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में नाम शामिल करवाने को लेकर चेता’वनी दी है।

बोर्ड ने इरफान पठान को सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ दिया,क्योंकि उन्होंने बाद में अपना नाम कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के ड्राफ्ट से वापस ले लिया था।बोर्ड ने उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह को अबुधाबी में गैर मान्यता प्राप्त टी20 लीग में खेलने के लिए तीन महीने में लिए निलंबित कर दिया है जिसके कारण उन्हें भारत ए टीम से बाहर होना पड़ा।

इसके अलावा बीसीसीआई ने इसी तरह से अंडर-19 टीम के पूर्व भारतीय कप्तान अनुज रावत पर मारीशस में पाकिस्तानी क्रिकेटरों के साथ गैर मान्यता प्राप्त लीग में खेलने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है,लेकिन उन्हें भी चेतावनी दी गई है।

बीसीसीआई की शर्तों के अनुसार बोर्ड के साथ पंजीकृत खिलाड़ी बोर्ड की अनुमति के बिना विदेशों में किसी टूर्नामेंट में नहीं खेल सकता है।रिंकू सिंह को इसलिए तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है।उनका निलंबन एक जून 2019 से शुरू होगा।’’