क्या सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि भाजपा 100 के अन्दर सिमट जाएगी?, जानिए…

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी एक ऐसे नेता हैं जो अक्सर अपनी ही पार्टी और सरकार की आलोचना करते रहते हैं. कहा जाता है कि वो ख़ुद वित्त मंत्री बनना चाहते थे लेकिन उन्हें जब पद नहीं मिला तो वो नाराज़ हो गए. वो लगातार इस बात को कहते भी रहे हैं कि वो सरकार में बड़ा पद चाहते हैं. भाजपा की आलोचना करते हुए कई बार वो कुछ ऐसा कह जाते हैं जो भाजपा नेताओं के लिए सरदर्द पैदा करने वाला होता है. हालाँकि स्वामी विपक्ष के नेताओं को भी कुछ न कुछ कहते रहते हैं.

बहुत से लोग उन्हें सीरियस नहीं लेते हैं. स्वामी के अक्सर इस तरह के बयान भी होते हैं जिनका कोई मतलब नहीं होता है. उनके नाम से लेकिन कई बयान सोशल मीडिया पर ऐसे भी चलते हैं जिनके बारे में ये पता लगाना कि ये बयान स्वामी ने दिए हैं या नहीं, ये पता लगाना मुश्किल होता है. हाल ही में सोशल मीडिया पर स्वामी के नाम से एक बयान प्रकाशित हो रहा है. कहा जा रहा है कि भाजपा नेता ने कहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा 100 के अन्दर भी सिमट सकती है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने बालाकोट स्ट्राइक के बाद भाजपा के लोकसभा सीटें जीतने की संभावना पर टिपण्णी की थी. उन्होंने कहा था कि अगर बालाकोट स्ट्राइक न होती तो भाजपा 160 के अन्दर सिमट सकती थी. उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें नहीं लगता कि भाजपा बहुमत हासिल कर पाएगी. परन्तु जो बयान सोशल मीडिया पर उनका चल रहा है वो ये है कि उन्होंने कहा है कि भाजपा 100 के अन्दर सिमट जाएगी. स्वामी का इस तरह का कोई बयान हमें नहीं मिला है.

सुब्रमण्यम स्वामी का जो बयान हमें मिला है वो यही है कि उन्होंने बालाकोट स्ट्राइक की वजह से भाजपा को फ़ायदा होने की बात कही थी. स्वामी के इस बयान को भी कई जगह इस तरह प्रकाशित किया गया है कि स्वामी मानते हैं कि भाजपा 160 के अन्दर सिमट जाएगी. हालाँकि 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा होगी और तब पता चलेगा कि किसका दावा कितना सही सिद्ध होगा.