देश भर में कोरो’ना वाय’रस की वजह से बुरा हाल हो रहा है। दिन ब दिन बढ़ते मामलों की वजह से देश की सरकार काफी ज़्यादा परे’शान है। बता दें कि देश में अब तक 5 लाख से ज़्यादा लोग इस वाय’रस से संक्र’मित हो चुके है और साथ ही अब तक 16 हजार से ज़्यादा लोगों ने अपनी जा’न भी गवां दी। देश में बढ़ते मामलों के बीच बिहार से एक बहुत ही परे’शानी वाली खबर सामने आई। बता दें कि बिहार में एक शादी समारोह के मामले ने बिहार प्रशासन की परे’शानियों में और इजाफा कर दिया। इस शादी में शामिल होने वाले ज़्यादातर लोगों में कोरो’ना संक्रम’ण पाया जा रहा है।

खबर के मुताबिक इस शादी में शामिल होने वाले लोगों में से अब तक 369 लोगों की जां’च हो चुकी है। इन सभी लोगों में से 89 लोगों की रिपोर्ट कोरो’ना पॉजिटिव आई है। जबकि इनमें से 31 लोग पहले ही पॉज़िटिव पाए गए थे। बताया जा रहा है कि ये शादी पटना के पालीगंज में हुई थी जिसके अगले ही दिन दूल्हे का नि’धन हो गया। जिसके बाद ये मामला और खतर’नाक हो गया। प्रशासन द्वारा बताया जा रहा है कि शादी 15 जून को हुई जिसके बाद अगले ही दिन दूल्हे की मौ’त की खबर सामने आई। जिसके बाद शादी में शामिल हुए सभी लोगों का ग्रुप सैंपल लिया गया और सभी की जांच करवाई गई। जांच के दौरान 9 लोग संक्र’मित पाए गया। जिसके बाद और लोगों के भी संक्र’मित होने की खबर आई।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि चार चरणों में अब तक 369 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। दूल्हे के परिवार वालों से बात कर के पता चला कि दूल्हा शादी से पहले गाड़ी के जरिए दिल्ली से बिहार आया था और इस दौरान उसको कुछ दिनों के लिए आइसोलेशन में भी रहना पड़ा। परिवार का कहना है कि शादी से पहले कोरो’ना के कुछ लक्षण नजर आने लगे थे जिसके चलते शादी के अगले ही दिन उसकी मौ’त हो गई। बताया जा रहा है कि मौत के बाद उसके अं’तिम संस्का’र में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदार, सब्जी विक्रेता और हलवाई को भी कोरो’ना संक्रमि’त पाया गया। जिससे प्रशासन की परे’शानी और ज़्यादा बड़ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.