कोरो’ना संक्रम’ण का खत’रा देश मे दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। पूरे देश मे तकरीबन पांच लाख से ज़्यादा कोरो’ना संक्रम’ण के केस हो चुके है और ये अकड़ा दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। वही अगर बात राज्यों की करी जाए तो राज्यो में सबसे ज़्यादा संक्रम’ण महाराष्ट्र में तेज़ी से फेल रहा है। और दिन ब दिन हज़ारों की तादाद में लोग संक्र’मण का शिका’र हो रहे हैं। अब तक हज़ारों लोगों की कोरो’ना के कारण जा’न जा चुकी है। वही महाराष्ट्र में कोरो’ना संक्रम’ण पु’लिस कर्मियों को भी नही छोड़ रहा है। अभी तक ताक़रीबन 4 हज़ार से ज़्यादा पु’लिस कर्मी कोरो’ना वाय’रस की चपे’ट में आ चुके हैं और अबतक पूरे महाराष्ट्र में 54 पु’लिसकर्मियों की जान कोरो’ना संक्रम’ण की चपे’ट में आकर जा चुकी है। इसी के चलते महारष्ट्र सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है और ये फैसला पु’लिसकर्मियों के लिए लिया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने एलान किया है कि अगर किसी पु’लिसवाले की कोरो’ना से मौ’त हो जाती है तो उनके परिवार को सरकारी घर खाली नहीं करना होगा।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (ANIL DESHMUKH) का कहना है कि जिन भी पु’लिसकर्मियों को सरकारी घर मिलता है और अगर इस दौरान उनकी कोरो’ना वा’यरस के कारण मौ’त हो जाती है तो उनकी फैमली उनकी रिटा’यरमेंट की तारीख तक उस घर में रह सकती है। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि,”किसी भी पु’लिसवाले के परिवार को छतों या घरों की परवाह करने की कोई जरूरत नहीं है। उनका परिवार रिटा’यरमेंट की डेट तक सरकारी घर में आराम से रह सकते हैं।” महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि महारष्ट्र सरकार ने ये फैसला मानवीय आधार पर लिया है। उन्होंने कहा कि,”ये कम से कम हम पु’लिसकर्मियों के ब’लिदा’न के बदले में कर सकते हैं।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र में अबतक तक़रीबन 4,326 पु’लिसकर्मियों को कोरो’ना अपनी चपे’ट में ले चुका है और 3,282 लोग इस वाय’रस से ठीक भी हुए हैं और इसी के चलते 54 पु’लिसकर्मियों की अब तक कोरो’ना वाय’रस जा’न ले चुका है। कोरो’ना वा’यरस संक्र’मण के मामलों में राज्यों में महाराष्ट्र पहले नंबर पर है। यहां एक दिन में 4,841 कोरो’ना के मामले सामने आए हैं और इसी के साथ महाराष्ट्र में कोरो’ना संक्रम’ण के कुल मामले बढ़ कर 1,47,741 हो गए हैं। और 192 लोगों की कोरो’ना की वजह से मौ’त होने के कारण महारष्ट्र में म’रने वालों की संख्या बढ़ कर अब 6,931 हो गयी है। अधिकारी का कहना ये भी है कि इन 192 लोगों में से 109 लोगों की जा’न पिछले 48 घंटों में हुई और उससे पहले 83 मौ’त हो चुकी थी। लेकिन बताया जा रहा है कि उन्हें कोरो’ना वाय’रस से होने के तौर पर सूचीबद्ध नहीं किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.