शादी में जमकर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की ध’ज्जियां, प्रशासन ने लगाया..

June 28, 2020 by No Comments

पूरे भारत में को’रो’ना वा’य’रस के मामलों में बड़ी तेज़ी से बढ़ोतरी हो रही है। जिसको रोकने के लिए वैज्ञानिक वै’क्सीन बनाने में जुटे हुए हैं। लेकिन जब तक इस वा’य’रस का कोई तो’ड़ नहीं मिल जाता तब तक के लिए सरकार ने को’रो’ना वा’य’रस को फैलने से रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का सख्ती से पालन करने के लिए कहा है। जहां सरकार वा’य’रस का सं’क्र’मण फैलने से रोकने के लिए इतना प्रयास कर रही है तो वहीं राजस्थान में एक शख्स ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की जम के धज्जि’यां उड़ाई हैं। इस शख्स ने अपने बेटे की शादी में 50 से ज़्यादा लोगों को बुलाया था। जिसपर प्रशासन ने इस शख्स पर 6,26,600 रुपये का जुर्माना लगाया।

दरअसल यह मामला राजस्थान के भीलवाड़ा से सामने आया है। जहां 13 जून को एक युवक की शादी होनी थी। इस शादी के लिए युवक के पिता ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करते हुए 50 से अधिक लोगों को न्योता भेजा था। जिसके बाद शनिवा’र को भीलवाड़ा जिला कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का उल्ल’घंन करने पर इस शख्स पर 6,26,600 रुपये का जुर्माना लगाया। बता दें कि इस शख्स की लाप’रवाही के कार’ण शादी में शामिल हुए कई लोगों में को’रो’ना वा’य’रस फैल गया।

कोरोना काल में शादी


आपको बता दें कि इस शादी में शामिल होने वाले लोगों में से 15 लोग को’रो’ना वा’य’रस से सं’क्र’मित पाए गए। इसके साथ ही एक शख्स जान भी गंवा बैठा है। साथ ही कई लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया। वहीं पूरे राज्य में को’रो’ना वा’य’रस के कुल मामलों की संख्या 16,600 हो गई है। शनिवा’र को ही कोरोना के 284 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं पूरे राज्य में इस वा’य’रस से ठीक होने वालों की संख्या 13,367 हो गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *