जब एंड्रूयू सायमंड्स के शतक के जवाब में युसूफ़ पठान ने लगा दिए ताब’ड़तो’ड़ छक्के..

दुनिया के दिग्गज आल राउंडर्स में शुमार किए जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी एंड्रू सायमंड्स का एक कार हादसे में निधन हो गया. वो 46 साल के थे. एंड्रयू सायमंड्स (Andrew Symonds) ने अपने करियर में कई आतिशी पारियां खेली. एंड्रयू सायमंड्स (Andrew Symonds) को उनकी पॉवर हिटिंग के लिए जाना जाता था.

एंड्रयू सायमंड्स (Andrew Symonds) ने आईपीएल में भी कई विस्फोटक पारियां खेली. आईपीएल (IPL) के पहले संस्करण (2008) का नौवां मैच डेक्कन चार्जर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था. टॉस हारकर पहले बाल्लेबाजी करते हुए डेक्कन ने 20 ओवरों में 5 विकेटों के नुकसान पर 214 रन बनाए.

टीम के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज एंड्रयू सायमंड्स (Andrew Symonds) ने सिर्फ 53 गेंदों में नाबाद 117 रन जड़ दिए. एंड्रयू सायमंड्स (Andrew Symonds) ने अपनी पारी में 11 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के जड़े थे. एंड्रयू सायमंड्स (Andrew Symonds) की पारी में 7 छक्के और 11 चौके शामिल रहे.

हालांकि उनका शतक यूसुफ पठान के 61 रनों के सामने छोटा पड़ गया. मैच में राजस्थान की टीम 1 गेंद शेष रहते हुए 3 विकेट से जीत गई. युसूफ पठान ने अपनी पारी में 6 छक्के जड़ते हुए 28 गेंदों पर 61 रन कूट दिए.

मोहम्मद कैफ ने 16 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के उड़ाते हुए 34 रन की पारी खेली. डेक्कन चाजर्स की तरफ से शाहिद अफरीदी ने सबसे अधिक 28 रन देकर 3 विकेट अर्जित किये. राजस्थान रॉयल्स के युसूफ पठान को मैन ऑफ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया था.

एंड्रू सायमंड्स के बारे में कहें तो वो अपने दौर के सबसे आला आल राउंडर्स में शुमार किए जाते थे. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से अपने चाहने वालों का मनमोहा तो अपनी गेंदबाज़ी से अपनी टीम की मदद की. एंड्रू सायमंड्स अक्सर अपने बर्ताव को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.