देश में को’रो’ना (Corona In India) की दूसरी ल’हर (Second Phase) जारी है। जिससे पूरा देश जं’ग ल’ड़ रहा है। इस महा’मा’री (Corona Pandemic) ने कई लोगों के अपनों को उनसे छी’न लिया है। अब खेल जगत से ब’ड़ी ख’ब’र आ रही है कि पूर्व भारतीय ऑलराउंडर राजेंद्र सिंह जडेजा (Rajendrasinh Jadeja) भी को’रो’ना से जिं’द’गी की जं’ग हा’र गए हैं। जिसके बाद उनके नि’ध’न से भारतीय क्रिकेट जगत (Indian Cricket) स’द’मे में हैं। बता दें कि, सौराष्ट्र के पूर्व तेज गेंदबाज और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के रेफरी राजेंद्र सिंह जडेजा का को’विड-19 सं’क्र’म’ण (Covid-19) के का’र’ण नि’ध’न हो गया। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (SCA) ने यह जा’नका’री दी। वहीं जडेजा 66 साल के थे।

एससीए ने ब’या’न में कहा कि एससीए में सभी राजेंद्र सिंह जडेजा के असा’म’यिक नि’ध’न से दु’खी हैं जो सौ’राष्ट्र के अतीत के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक थे। को’वि’ड-19 के खि’ला’फ ल’ड़ाई ल’ड़’ते हुए रविवार तड़के उनका नि’ध’न हो गया। जडेजा दाएं हाथ के उम्दा तेज गेंदबाज होने के अलावा अच्छे आलराउंडर भी थे।

उन्होंने 50 प्रथम श्रेणी और 11 लिस्ट ए मैचों में क्रमश: 134 और 14 विकेट चटकाए। साथ ही उन्होंने इन दोनों फॉर्मेट में क्रमश 1536 और 104 रन भी बनाए। वहीं जडेजा 53 प्रथम श्रेणी, 18 लिस्ट ए और 34 टी20 मैचों में बीसीसीआई के आधिकारिक रैफरी भी रहे। वह सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के चयनकर्ता, कोच और टीम मैनेजर भी रहे।


बीसीसीआई और एससीए के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने कहा कि राजेंद्र सिंह जडेजा स्तर, शैली, नैतिकता और शानदार क्रिकेट क्षमता वाले व्यक्ति थे। क्रिकेट के प्रति उनका स’मर्प’ण और यो’ग’दा’न हमेशा याद रखा जाएगा। एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने भी उनके नि’ध’न पर शो’क जताया। उन्हों ने कहा कि यह विश्व क्रिकेट की ब’ड़ी हा’नि है। वह जिन लोगों से मैं मिला, उनमें सबसे शानदार व्यक्तियों में से थे। मैं भा’ग्य’शाली रहा कि उनके हमारे मुख्य कोच, मैनेजर और मार्ग’दर्श’क रहते मैंने कई मैच खेले।

Leave a Reply

Your email address will not be published.