नीतीश सरकार के मंत्री ने मु’सलमानों को लेकर दिया अजीबोगरीब बयान, बोले 95 फीसदी मुस्लिम तो…

July 10, 2021 by No Comments

बिहार में नीतीश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमां खान अपने बयान की वजह से एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। उनके द्वारा हिंदू पूर्वजों के संबंध में दिए गए बयान को लेकर अब हिं’दूवादी संगठन विश्व हिं’दू परिषद के नेता का बड़ा बयान सामने आया है।

खबर के मुताबिक विश्व हिं’दू परिषद के नेता सुरेंद्र जैन ने नीतीश सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमां खान के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि भारत के 95 फ़ीसदी मुसलमान हुए हैं। जिनके पूर्वज हिंदू हैं। जमां खान इस बात को स्वीकार कर चुके हैं, यह बहुत आवश्यक है। क्योंकि देश का मु’स्लिम समाज देश की जड़ों से तभी जुड़ पाएगा।

जब वह मुस्लिम शासकों बा’बर, ग’जनी से नाता तोड़ कर अपने आप को धरतीपुत्र मानेंगे। आपको बता दें कि बिहार सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने शुक्रवार को एक बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि हम राजपूत हैं हमारे बुजुर्ग बांसवाड़ा से आए थे। हमारे पूर्वज जयराम सिंह और भगवान सिंह थे।

भगवान सिंह ने इ’स्ला’म कबूल कर लिया जिसके चलते वह मु’सलमान बन गए जो हमारा खानदान है। बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमां खां ने शुक्रवार को कहा कि उनके पूर्वज हिं’दू थे।

उनका कहना है कि आज भी उनके खानदान के कई लोग हिं’दू रा’जपूत है। उनके पूर्व’जों ने इ’स्लाम ध’र्म अपना लिया था। इसलिए वह आज मु’सलमान हो चुके हैं। बिहार के नीतीश सरकार के मंत्री जमां खान ज’बर’दस्ती ध’र्म परिवर्तन को गलत मानते हैं।

उनका कहना है कि उनके पूर्वज भी हिं’दू राजपूत है। उसके बाद एक भाई मु’सलमा’न बन गए। मंत्री जमां खान ने ये तक कह दिया है कि आज भी उनके खानदान के हिं’दू परिवारों में आना जाना लगा रहता है। बिहार के हाजीपुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमां खां ने कहा कि अगर कोई स्वेच्छा से ध’र्म परिवर्तन करता है तो ठीक है। लेकिन जबरदस्ती ऐसा नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा, “अगर कोई ज’बरन ध’र्म परिवर्तन करवाता है तो राज्य सरकार ऐसा नहीं होने देगी। ये एक अ’पराध है। अगर कोई ऐसा करता है वह बचने वाला नहीं है। कानून उसे सख्त से सख्त स’जा देगा.” कोई मेरे सिर पर पि’स्तौल लगा देगा तो भी मैं अपना ध’र्म नहीं बदलूंगा। कोई आदमी ज’बरदस्ती ध’र्म नहीं बदलेगा. ”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *