अभी थोड़ी देर पहले ही कांग्रेस के रणदीप सिंह सूरजेवाला ने ब’यान दिया कि “सर’कार युवाओं और विद्यार्थियों के अधि’कारों पर हम’ला कर रही है। इसीलिए कांग्रेस से प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं ने नि’र्णय लिया है कि वो आज शाम इंडिया गेट में 2 घंटे बैठ’कर सिम्बा’लिक प्रो’टेस्ट करेंगे।” आपको बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस के कई नेताओं के साथ इंडिया गेट में बै’ठ चुकी हैं।

नाग’रिकता संशो’धन विधे’यक के पास होने के बाद से ही उसका विरो’ध हो रहा है। कांग्रेस ने इसे भारत की ध’र्मनिरपे’क्ष छवि के ख़िला’फ़ बताया था यही नहीं इसके पारित होने के ख़िला’फ़ एक याचि’का सुप्रीम को’र्ट में दाख़ि’ल भी की गयी है। इस बि’ल का विरो’ध देश भर में कई जगह हो रहा है, कल दिल्ली के जामि’या मिलि’या इस्ला’मिया विश्वविद्यालय में इस बि’ल का शांतिपूर्ण विरो’ध कर रहे स्टूडेंट्स को रो’कने के लिए दिल्ली पु’लिस ने ऐसा क़द’म उठाया कि जिससे सभी सकते में आ गए हैं।

congress

दिल्ली पु’लिस ने विश्वविद्यालय के कैंप’स में बिना इजाज़त घु’सकर छात्रों को पी’टा और छात्रों के मुताबिक़ वो बचने के लिए लायब्रेरी में घु’स गए तो उन पर ला’ठियाँ, पत्थ’र और गो’लियाँ तक बरसायीं गयीं। घबराए हुए छात्रों ने विडीओज़ शू’ट करके सोशल मी’डिया के ज़रिए बाहर भेजे। इसके बाद कई अलग-अलग विश्वविद्यालयों के छात्र और प्रोटे’स्टर ने मिलकर पु’लिस मुख्या’लय का घे’राव किया और दिल्ली पु’लिस को उनके रवैय्ये का जवाब देने की बात की।

प्रियंका इंडिया गेट में 2 घंटे के लिए बै’ठेंगी। बता दें कि ये प्रतीकात्मक रूप से प्रो’टेस्ट है। उनके साथ यहाँ कांग्रेस के कई नेता नज़’र आ रहे हैं जिनमें KC वेणुगोपाल, AK ऐंटॉनी PL पुनिया, अह’मद पटेल शामिल हैं। उनके हाथों में पक’ड़े छोटे बैनर में सर’कार के लिए एक ही सं’देश लिखा है “ला’ठी गो’ली नहीं रोज़’गार रोटी दो”

Leave a Reply

Your email address will not be published.