बिहार विधानसभा चुनाव के करीब आते ही सभी पार्टियों ने राजनी’तिक खेल खेलना शुरू कर दिए हैं। इसी बीच चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी ने ऐलान किया था कि इस बार के चुनाव वह एनडीए से अलग होकर ल’ड़ेगी। इसी के चलते चुनाव के पहले चर’ण के लिए चिराग ने सीएम नीतीश कुमार के खि’लाफ मैदान में अपनी प्रतिया’शियों को उता’र दिया है। एक और जहां चिराग मुख्यमंंत्री नीतीश कुमार को निशा’ना बनाए हुए हैं तो दूसरी ओर वह लगातार पीएम मोदी की तारीफ करते दिख रहे हैं। चिराग पासवान के इसी दो तरफा खेल पर कई नेताओं के रिए’क्शन साम’ने आ रहे हैं, जिसमें अब भूपेंद्र यादव का नाम भी शामिल हो गया है।

इस संबं’ध में भूपेंद्र यादव ने कहा, “हमारा लोक जनशक्ति पार्टी से कोई रिश्ता नहीं ह। चिराग पासवान भ्र’म में न रहे और जनता के बीच भ्र’म न फैलाएं। बिहार में भाजपा जेडीयू का गठबं’धन चुनाव ल’ड़ रहा है और हमारे मुख्यमंत्री का उम्मीदवा’र नीतीश कुमार हैं।” यही नहीं बल्कि उन्होंने लोजपा की तुलना आरएलएसपी और पप्पू यादव की जाप से कर डाली। उन्होंने कहा है कि आरएलएसपी और जाप जैसे दलों की तरह ही लोक जनशक्ति पार्टी भी अपने वजूद के लिए ल’ड़ रही है। दूसरी ओर एनडीए से अलग होने के बाद भी लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान का कहना है कि पीएम मोदी का आशीर्वा’द पार्टी के साथ है।
Bhoopendra Yadav
इसके साथ ही चिराग ने खुद को पीएम मोदी का हनुमान भी बताया था। जिसपर जेडीयू के महासचिव के सी त्यागी ने प्रति’क्रिया ज़ा’हिर की है। उन्होंने कहा है, “एक हनुमान भगवान श्री राम के थे जो अपनी पूं’छ में आग लगाते हैं लं’का को जलाने के लिए। अपनी नि’ष्ठा दिखाने के लिए वह अपना सीना चीर कर दिखाते हैं। एक कलियुगी हनुमान हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्प’ष्ट निर्देश और आदेश के बावजूद भी वो निरं’तर एनडीए का विरो’ध कर रहे हैं। इसलिए ऐसे कलयुगी हनुमानों से भगवान राम ही बचायें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.