जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के अप्रभावी होने के बाद से ही केंद्र सरकार ने एहतियात के बतौर कुछ पाबंदियां लगाईं हैं. हालाँकि इन पाबंदियों को लेकर विपक्ष लगातार भाजपा नीत सरकार की आलोचना कर रहा है. इस बीच जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मालिक ने आज बड़ी घोषणाएँ की हैं. सत्यपाल मालिक ने आज कहा कि सरकार जल्द ही 50000 नौकरियाँ जम्मू और कश्मीर के लिए निकालेगा.

मालिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर एडमिनिस्ट्रेशन में 50000 लोगों की भर्ती की जायेगी. उन्होंने कहा कि आने वाले 2-3 महीनों में इन पदों को भरा जाएगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि इन नौकरियों में कश्मीर के लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे. मालिक ने साथ ही ये भी कहा कि कुपवाड़ा और हंदवाड़ा ज़िलों में मोबाइल फ़ोन कनेक्टिविटी चालू की जा रही है. उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही सभी ज़िलों में कनेक्टिविटी शुरू की जायेगी.


साथ ही उन्होंने कहा कि हर एक कश्मीरी ज़िन्दगी हमारे लिए अहम् है. उन्होंने कहा,”हम नहीं चाहते कि एक ज़िन्दगी का भी नुक़सान हो.” मालिक ने कहा कि अभी तक किसी नागरिक को कोई नुक़सान नहीं पहुंचा है. उन्होंने हालाँकि माना कि कुछ लोगों को चोट लगी है क्यूंकि वो अशांत हो गए थे. मालिक ने ये भी कहा कि फ़ोन और इन्टरनेट का इस्तेमाल आतंकवादियों और पाकिस्तानियों द्वारा अधिक किया जाता है और हमारे द्वारा कम…ये एक ऐसा हथियार है जिसका इस्तेमाल उन्होंने हमारे ख़िलाफ़ किया है. मालिक ने साथ ही कहा कि जल्द ही सभी सेवायें फिर से शुरू होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.