JNU में हाल ही में हुई हिं’सा पर हर संवेदनशी’ल व्यक्ति द’हल गया है। वो इस पर सवा’ल भी कर रहा है और विरो’ध भी द’र्ज करवा रहा है। अब तक बॉलीवुड में हमेशा सर’कार के ख़िला’फ़ बोलने के मु’द्दों पर चु’प्पी सा’ध ली जाती है और बहुत ही कम आवा’ज़ें सामने आती है। लेकिन इस बार JNU माम’ले में कई ऐसे चे’हरे सामने आए हैं जो अब तक इस तरह के माम’लों में कभी किसी तरह का ब’यान देने से ब’चते रहे हैं।

बीती शाम ही JNU में दीपिका ने अपनी हा’ज़िरी द’र्ज करवायी। दीपिका वहाँ हो रहे विरो’ध प्रद’र्शन में शामिल हुईं। यूँ तो दीपिका ने वहाँ कुछ भी नहीं कहा लेकिन फिर भी चारों ओर इस बात से ह’ल्ला मच गया। कइयों ने इसे फ़िल्म प्रमोशन का हि’स्सा बताया तो वहीं कुछ ने इस बात पर दीपिका की तारीफ़ भी की। वहीं अब दीपिका की फ़िल्म छपाक के बहि’ष्कार की माँ’ग भी उठ रही है तो उनको ज़्यादा से ज़्यादा सम’र्थन की बात भी सामने आ रही है।

Deepika Padukone

दीपिका के समर्थन में बॉलीवुड की दबं’ग हीरोईन सोनाक्षी सिन्हा भी आ चुकी हैं। सोनाक्षी ने ट्वीट करे कहा कि “ऐसे हाला’त में कोई भी चुप कैसे रह सकता है” देखा जाए तो लगातार विरो’ध में बॉलीवुड की ओर से भी आवा’ज़ उठती जा रही है। इस मु’द्दे पर बड़े कलाकार कुछ कहने से ब’च रहे हैं वहीं बड़ी हीरोईंस इस माम’ले में खुलकर बोलती नज़र आ रही हैं। दीपिका और सोनाक्षी ही नहीं आलिया भट्ट ने भी इस माम’ले में अपनी राय इंस्टा अकाउंट से रखी।

आलिया ने इस माम’ले में कई स्टोरिज अपने इंस्टा अकाउंट से शेयर की और JNU में छात्रों पर हुए हम’ले की क’ड़ी निं’दा की उन्होंने कई सवा’ल भी पूछे। आलिया ने लिखा कि “हर दिन परे’शान करने वाला है ये चल क्या रहा है। देश में सब ठीक है ये कह’ना बं’द कीजिए” आगे आलिया ने लिखा कि “जब छात्रों, शिक्षकों और शांति से रहने वाले नागरि’कों पर आए दिन शारी’रिक हम’ले होने लगे तो यह दिखाने की कोशिश बं’द कर देनी चाहिए कि सब कुछ ठीक है। हमें सच्चाई से आंखें मिलाना चाहिए”

Sonakshi Sinha- Alia Bhatt

आगे आलिया ने लिखा कि “एक विचा’रधारा जो विभा’जन करने, उत्पी’ड़न और हिं’सा को बढ़ा’वा देने का प्र’यास करती है, उसका हमें दृढ़’ता से विरो’ध करना चाहिए”। कहना ही होगा कि बॉलीवुड में भले ही हीरोज़ को ज़्यादा महत्व दिया जाता है लेकिन असली द’म तो हीरोईंस में हैं और वो अपनी बात बेबा’क़ी से रखने में ड’रती भी नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.