दुनिया भर में कोरोनावायरस से संक्र’मित लोगों की संख्या दिन बा दिन बढ़ती ही जा रही है। और साथ ही इससे संक्रमित लोगों की मौ’तों की संख्या भी बढ़ती नज़र आरही है। बता दें कि दुनिया भर में अब तक 1,847,095 से अधिक कोरोनावायरस के मामले सामने आचुके है वहीं 113,902 लोगों की मौ’तों की भी खबर है। वहीं अगर हिंदुस्तान में देखा जाए तो अब तक 8,447 से अधिक मामले सामने आए है और 273 लोगों की मौ’त की खबर भी सुनने को मिली है।

कोरोनावायरस के इस बढ़ते संक’ट को देख शनिवार को उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला प्रशासन ने मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को क्वारंटीन सेंटर में बदल दिया है। खबर के अनुसार बताया जा रहा है के अब यहां पर ही कोरोना संक्र’मित लोगों को रखा जाएगा। जिला मजिस्ट्रेट आंजनेय कुमार सिंह ने कहा, “आपदा प्रबंधन अधिनियम के अनुसार हमने इमारत का अधिग्रहण कर लिया है। इस केंद्र में 100 बेड होंगे।

हमने जिला अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों सहित अन्य चिकित्सा स्टाफ के सदस्यों से कहा है कि वे यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॉलेज भवन का उपयोग करें।” बता दें कि रामपुर से लोकसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के नेता आज़म ख़ान जौहर यूनिवर्सिटी के संरक्षक हैं। इस यूनिवर्सिटी के कुलपति सुल्तान मुहम्मद खान ने एक बयान में कहा, “हमने एक सप्ताह पहले प्रशासन से संपर्क किया था और उनसे कोरोना रोगियों के इला’ज के लिए मेडिकल कॉलेज के भवन का उपयोग करने के लिए कहा था। अब, हमें सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट कार्यालय से इस भवन को क्वारंटीन सेंटर में बदलने का पत्र मिला है।” वहीं प्रशासन का केहन है कि आबादी के कम होने की वजह से और सुर’क्षा का काफी इंतजाम होने की वजह से यहां मरीजों को क्वारंटीन में रखने में आसानी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.