नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. सलमान ख़ुर्शीद के ब’यान के बाद अब इस मुद्दे पर एक और बड़े नेता का बया’न आया है. मध्य प्रदेश के क़द्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अब पार्टी को आत्म-मंथन करने की नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि मैं किसी और के ब’यान पर प्रतिक्रिया नहीं दूंगा लेकिन पार्टी को आत्म-मंथन की ज़रूरत है.

आपको बता दें कि वरिष्ठ नेता सलमान ख़ुर्शीद ने बया’न दिया था कि इस समय कांग्रेस की जो स्थिति है उसमें इसका विधानसभा चुनावों में हारना तय है.
कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में बड़ी हार हुई है लेकिन इसके बाद भी पार्टी के नेताओं में एकजुटता नज़र नहीं आ रही है. कांग्रेस पार्टी के कई नेता अपनी ही पार्टी की आलोचना करते हुए नज़र आ रहे हैं. इसी को लेकर सलमान ख़ुर्शीद जोकि कांग्रेस के बड़े नेता हैं ने पार्टी की आलोचना की.

सलमान खुर्शीद ने अपनी ही पार्टी की आलो’चना करते हुए अब बड़ा ब’यान दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जो स्थिति है, उसमें महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव जीतने की संभावना नहीं है. पार्टी संघर्ष के दौर से गुज़र रही है और अपना भविष्य तक तय नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि हमारी सबसे बड़ी समस्या यही है कि हमारे नेता हमें छोड़ कर चले गए।

उनका इशारा राहुल गांधी की तरफ़ माना जा रहा है. ख़ुर्शीद के अलावा कई और कांग्रेस नेता अपनी पार्टी से नाख़ुश हैं. इन्हीं में से एक नेता संजय निरुपम हैं. निरुपम के बारे में कहा जा रहा है कि वो महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अहम् भूमिका नहीं निभा पा रहे हैं, इसलिए नाराज़ हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.