किसी को भटकता देख कर ये मत सोचें वो अल्लाह की रहमत से दूर है, हो सकता है वह….

September 1, 2022 by No Comments

अल्लाह ताला ने दुनिया में जितनी भी चीजें पैदा फरमाई है हर चीज का एक वक्त मुकर्रर है। ऐसे ही इंसानों का भी एक वक्त मुकर्रर है। इसलिए तकदीर पर ईमान लाना जरूरी है ऐसी ही कुछ अहम बातें जो आप की जिंदगी के वक़्त को कीमती बना दे और कभी चलते चलते हो सकता है यह बातें आपको याद आए तो आपके सामने पेश है कुछ कीमती बातें अगर अच्छी लगे तो दूसरे को शेयर भी करें।
कभी ऐसा भी होता है वह जो हर वक़्त दोसरों के लिए मोटिवेशन साबित होते हैं किसी दिन उन्हें खुद मोटिवेशन होने की जरूरत हो। कभी ऐसा भी होता है कल तक जो दूसरों को सबर करने को कहते थे आज वो खुद टूटे हुए हो। कभी ऐसा भी होता है जो कल तक ईमान के बुलंद मर्तबे पर थे. दूसरों को पकड़ पकड़ कर अपने साथ खड़ा करने की कोशिश करते थे आज अपना ईमान कम होता दिखाई दे रहा हो ।

कभी ऐसा भी होता है दोस्त लोग के लिए रास्ता बनाने वाले किसी दिन खुद किसी तंग और अंधेरी सड़कों पर भटक रहे हों। कभी ऐसा भी होता है दूसरों के लिए दीप जलाने वाले खुद अंधेरों में खड़े हो। यह लोग भी आखिर इंसान हैं उन्हें देखकर हैरान ना हुआ करें बल्कि उन्हें मोटिवेट कर दिया करें सब्र और नमाज से मदद की तलक़ीन कर दिया करें, थाम लिया करें मायूसी से उम्मीद की तरफ ले आया करें।

कभी किसी को भटकता देकर मुश्किल में देखकर कमजोर देखकर टूटा हुआ देखकर यह मत समझ लिया करें की ये अल्लाह की रहमत से दूर है। हो सकता है वह अल्लाह की नजर में बहुत खास हो और सख्त आजमाइश में शामिल हो उसे संभालने में थोड़ा वक्त लगे आज जो कमजोर नजर आता हो कल इमान के दर्जे में तुम से कहीं आगे हो।

Leave a Comment

Your email address will not be published.