कहाँ से ल’ड़ेंगे चुनाव? अखिलेश यादव ने पत्रकारों को दिया ये जवाब…

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज विधानसभा चुनाव के सन्दर्भ में एक प्रेस वार्ता की. उन्होंने इस प्रेस कांफ्रेंस में कहा,”भगवान श्रीकृष्ण मेरे भी सपने में आते हैं और कल भी आए थे रोज़ आते है और कहते हैं कि समाजवादी सरकार बनने जा रही है. हमारी पार्टी जहां से कहेगी वहां से हम चुनाव ल’ड़ेंगे.”

अखिलेश यादव ने वार्ता में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज़ किया. उन्होंने कहा,”अगर बेटा परीक्षा में पास ना हो रहा है तो कई बार मां, बाप, चाचा भी जाते हैं नकल कराकर पास कराने, ऐसे भी बाबा मुख्यमंत्री फेल हो गए हैं.” भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ को मथुरा से चुनाव लड़ाने की भाजपा के कुछ नेताओं की मांग पर कहा,”जब बाबा मुख्यमंत्री चुनाव लड़ने जाएंगे, तब उस क्षेत्र के लोग पूछेंगे कि रोजगार क्यों नहीं मिला? किसान की आय दोगुनी कब होगी पूछेंगे, व्यापारी भी यही सवाल पूछेंगे.”

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लंबे-लंबे भाषणों में किसानों की बात नहीं होती. भाजपा की नजर वोट पर है तभी कृषि कानून वापस लिए. इसके साथ ही उन्होंने अपना ऐलान दोहराते हुए कहा कि किसान आंदोलन में मारे गए किसानों को 25-25 लाख की मदद की जाएगी. सरकार बनने पर और एक स्मारक भी बनवाया जाएगा.

सपा सुप्रीमो ने साथ ही कहा कि जिस दिन से नए साल पर 300 यूनिट फ्री का फैसला लिया, नए साल पर भाजपा को सबसे ज्यादा करेंट लगा. भाजपा वाले पूछ रहे हैं कि बिजली कहां से मिलेगी? मुख्यमंत्री ने अगर अच्छे से काम किया होता तो बिजली की कमी नहीं होती. हमारे अनुपयोगी मुख्यमंत्री अगर ध्यान देते तो पॉवरप्लांट जल्दी तैयार हो जाते. जब 300 यूनिट फ्री देने का वादा किया है तो उसके पीछे तमाम योजनाएं है जो पूरी की जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.