किसानों को आ’तंकी कहने पर कंगना पर कोर्ट की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली पुलिस को दिया ये आदेश…

March 10, 2021 by No Comments

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत की मु’श्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल मोदी सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि का’नूनों के खि’लाफ देश में प्रदर्शन कर रहे किसानों को लेकर कंगना रनौत द्वारा सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर कुछ ट्वीट्स किए गए थे।
जिनमें से एक ट्वीट में कंगना रनौत ने प्र’दर्शन’कारियों को आ’तं’की कहा था जिसके बाद दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की तरफ से भारत के खि’लाफ शि’कायत दर्ज करवाई गई थी।

बताया जाता है कि अब दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की तरफ से दर्ज करवाई गई शि’कायत पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई की है और उन्होंने पुलिस को एक्शन टेकन कोर्ट फाइल करने का आदेश दिया है। बताया जाता है कि कोर्ट ने पुलिस से यह कहा है कि 24 अप्रैल तक इस मामले में सारी रिपोर्ट बताई जाए कि अब तक केस में क्या-क्या हुआ है। दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू थाने को कोर्ट की तरफ से यह आदेश जारी किए गए हैं।

कंगना रनौत के खि’लाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुए दिल्ली कोर्ट में याचिका लगाई गई थी। जिसमें आ’रोप लगाया गया था कि ट्विटर पर अ’पमान’जनक जनक ट्वीट के जरिए विभिन्न समूहों में वैम’न’स्यता फै’ला’ई जा रही है। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता मनजिंदर सिरसा के वकील से पूछा कि अगर किसी ने सोशल मीडिया पर कुछ कहा है, तो वो आपके लिए इतना जरूरी क्यों है? कितने लोग हमारे देश में ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं?

इस पर याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि, ‘अगर कंगना रनौत कुछ ट्वीट करती हैं, तो वो मीडिया में भी प्रकाशित होता है। ऐसे में कंगना के द्वारा दिया गया ऐसा बयान सां’प्रदा’यिक त’नाव का कारण बन सकता है।’गौरतलब है कि फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने बीते साल शुरू हुए कि’सान आं’दोलन का शुरू से ही वि’रोध किया है। उन्होंने कि’सान आं’दोल’न के खि’लाफ ट्वीट कर किसानों की तुलना आ’तंकवा’दियों से कर डाली थी।

कंगना रनौत ने कि’सान आं’दोलन में शामिल हुए लोगों को आ’तंक’वादी और खा’लिस्ता’नी बताया था साथ ही उन्होंने कहा था कि पैसे लेकर इस आं’दो’लन में महिलाएं शामिल हो रही हैं। अब इस मामले में कोर्ट में सुनवाई 24 अप्रैल को होने वाली है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *