कर्नाटक में गिरेगी भाजपा की सरकार! येदियुरप्पा के खिलाफ बगावत..

January 16, 2021 by No Comments

भाजपा शासित कर्नाटक में हाल ही में मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है। जिसके बाद भाजपा के कुछ विधायकों ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खि’लाफ ही मोर्चा खोल दिया है। इन भाजपा विधायकों ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाए हैं कि उनके द्वारा वंशवाद की राजनीति की जा रही है। अब विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर नि’शाना साधा है।

मंत्रिमंडल में विस्तार के बाद पार्टी के भीतर उठ रहे विरो’धी स्वरों के बीच मुख्यमंत्री ने गुरुवार को असंतुष्ट भाजपा नेताओं से कहा है कि वह अपनी समस्याएं पार्टी आलाकमान के सामने रख सकते हैं और राजनीतिक दल को नुकसान पहुंचाने वाली टिप्पणियों से बचने की कोशिश करें।

 

दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राज्य कांग्रेस प्रमुख डी के शिवकुमार ने आरोप लगाया कि येदियुरप्पा के बच्चे एक प्रकार से मुख्यमंत्री बन गए हैं। सिद्धरमैया ने ट्वीट किया, ‘‘कर्नाटक में भाजपा के एक विधायक ने खुले तौर पर दावा किया है कि कई भाजपा नेताओं ने बी एस येदियुरप्पा को एक सीडी से ब्लै’कमे’ल करके मंत्री पद हासिल किया है। क्या कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पास इतना साहस है कि वह उन्हें ब्लै’कमे’ल करने वालों के खिलाफ आ’परा’धिक मामला दर्ज करा सकें।’’

कर्नाटक में 17 महीने पुरानी कैबिनेट का विस्तार करते हुए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने 7 नए मंत्रियों को इस में जगह दी है इसके साथ ही मंत्रिमंडल से आबकारी मंत्री च. नागेश को बाहर किया गया है, जिसके कारण कैबिनेट में एक सीट खाली हो गई है। राज्यपाल वजुभाई वाला ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

नए मंत्रियों में विधायक उमेश कट्टी (हुक्केरी), एस. अंगारा (सुल्लिआ), मुरुगेश निरानी (बिल्गी) और अरविंद लिम्बावली (महादेवपुरा) और एमएलसी आर. शंकर, एम. टी. बी. नागराज और सी. पी. योगेश्वर शामिल हैं। गौरतलब है कि इससे पहले भी कर्नाटक में मुख्यमंत्री बी एस येद्दियुरप्पा के खिलाफ विरोधी स्वर उठते रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *