केरल चुनाव में कितनी सीटों पर खिल सकता है कमल, ओपनियन पोल ने उड़ाई भाजपा की नींद..

March 16, 2021 by No Comments

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच बड़े स्तर पर खींचतान चल रही है। चुनाव प्रचार में दोनों राजनीतिक दल एक दूसरे पर आ’रोप-प्र’त्यारोप लगा रहे हैं। पश्चिम बंगाल के साथ-साथ असम केरल तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी अब सियासी पारा उफान पर जा पहुंचा है।

केंद्र की सत्ता में बैठी भारतीय जनता पार्टी की नजर विशेष तौर पर 2 राज्यों पर है। पहला राज्य पश्चिम बंगाल और दूसरा राज्य है केरल इन दोनों राज्यों में जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी अपनी पूरी ताकत लगा रही है। आपको बता दें कि केरल में 140 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। जिसके लिए एक ही चरण में मतदान होगा जो कि 6 अप्रैल को होने वाला है। 2 मई को के चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे इसी बीच विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा सर्वे सामने आया है।

बताया जाता है कि एबीपी और सी वोटर द्वारा यह सर्वे किया गया है। इस वक्त केरल में वामपंथी गठबंधन लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट की सरकार है। एबीपी सीवोटर ओपिनिय पोल के मुताबिक, केरल में एक बार फिर सीएम पिनारई विजयन के नेतृत्व में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट की सरकार बन सकती है।

सर्वे में बताया गया है कि एलडीएफ केरल की 140 सीटों में से 77 से 85 सीटों पर जीत दर्ज करता हुआ नजर आ रहा है। वहीं बताया जाता है कि कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन यूडीएफ भी मजबूत बढ़त हासिल कर सकता है और उसके खाते में 54 से 62 सीटें जाती हुईं नजर आ रही हैं। इससे पहले 2016 के विधानसभा चुनाव में यूडीएफ को 47 सीटों पर जीत मिली थी।

ओपिनियन पोल के मुताबिक, केरल में भाजपा फिलहाल बेहद खराब स्थिति में हैं और उसे 0 से 2 सीटें ही मिलती हुई नजर आ रही हैं। वहीं पश्चिम बंगाल में भी भाजपा का जीत पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *