भारतीय क्रिकेट चयन समिति ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ होने वाले टी20 सीरीज़ और टेस्ट सीरीज़ की टीमों का चयन कर लिया है।और इसकी घोषणा भी कर दी गई है। बता दें कि टीम इंडिया को बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 3 नवंबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज़ खेलनी है। और इसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ शुरू होगी। T20 जो कि 3 नवंबर से शुरू हो रहे हैं, उसके लिए कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है।

रोहित शर्मा को कप्तानी की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है। और T20 सीरीज़ के लिए खलील अहमद और दीपक चाहर जैसे युवा गेंदबाज़ों पर भरोसा जताया गया है। और मुंबई के शार्दुल ठाकुर को भी टीम में जगह दी गई है। स्पिनरों की जगह को राहुल चाहर और वाशिंगटन सुंदर ने पूरा किया है। तो यजुवेंद्र चहल की भी टीम में वापसी हुई है। टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

हालांकि, स्पिनर शहबाज़ नदीम को इस सीरीज़ में मौक़ा नहीं मिला है। नए चेहरे के रूप में ऑलराउंडर शिवम दुबे को टीम इंडिया में अपने जौहर दिखाने का पहली बार मौक़ा दिया जा रहा है। बता दें कि शिवम दुबे को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है। हार्दिक पांड्या सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुज़र रहे हैं। तो वहीं घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे संजू सैमसन को भी टीम इंडिया में मौक़ा मिला है।

टीम टेस्ट टीम का चयन करते समय चयनकर्ताओं ने मोहम्मद शमी पर अपना पूरा भरोसा दिखाते हुए उन्हें टेस्ट टीम में जगह दी है। T20 की जो टीम रखी गई है उसमें- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, के.एल.राहुल, वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, यजुवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, और शार्दुल ठाकुर को जगह मिली है। जबकि टेस्ट टीम में बदलाव ना करते हुए- विराट कोहली (कप्तान) रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर) रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत को रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.