भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुक़ाबला भी बारिश के साए में हुआ. बारिश की वजह से इस मैच को 35 ओवर का कर दिया गया. पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाने वाला ये मैच जब शुरू हुआ तो टॉस वेस्टइंडीज़ ने जीता. टॉस जीतकर वेस्ट इंडीज़ ने पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया और 5 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 240 रन बनाए.

वेस्टइंडीज की तरफ से क्रिस गेल ने 72 और इविन लुइस ने 43 रन बनाए.ख़लील अहमद ने 7 ओवर में 68 रन देकर तीन खिलाड़ियों को आउट किया. उन्होंने गेल को भी आउट किया. मुहम्मद शमी ने दो विकेट लिए. चहल और जडेजा ने भी एक एक विकेट लिया. क्रिस गेल और इविन लुइस ने वेस्टइंडीज को तूफानी शुरुआत दी. अच्छी शुरुआत के बाद वेस्ट इंडीज़ ने अपनी पारी को मज़बूत ही बनाये रखा.

एक समय वेस्टइंडीज़ का स्कोर 10.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 115 रनों था. खलील अहमद ने गेल को विराट कोहली के हाथों कैच करवाया. गेल 72 रन बनाकर आउट हुए. 25वें ओवर में वेस्टइंडीज का तीसरा विकेट गिरा. शिमरोन हेटमेयर 25 रन बनाकर आउट हुए. 26वें ओवर में वेस्टइंडीज का चौथा विकेट गिरा. शाई होप 24 रन बनाकर आउट हुए. रवींद्र जडेजा को यह विकेट मिला.

भारत ने इस लक्ष्य को बेहतर बल्लेबाज़ी से हासिल कर लिया. भारत ने इस मैच में कैरेबियाई टीम को 6 विकेट से हराया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज़ 2-0 से जीत ली. मैच के असली हीरो विराट कोहली रहे. उन्होंने 99 गेंद में 114 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने दोनों ही वनडे मैचों में शतक बनाए और इस कारण उन्हें ‘मैन ऑफ द सीरीज’ भी चुना गया. भारत ने इससे पहले टी20 सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.