गाज़ीपुर और मऊ के बाद जौनपुर मे अंसारी परिवार की दस्तक,अब्बास अंसारी को लेकर अब आरही है….

January 29, 2022 by No Comments

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है चुनावी समीकरण साफ होते दिखाई दे रहे है हम बात कर रहे हैं प्रदेश के मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की सूची की जहां एक तरफ बदलते समीकरण की वजह से इस बार सपा ने बहुत सी सीटों पर अपने प्रत्याशी बदल दिए हैं तो वही जनपद जौनपुर की इकलौती मुस्लिम बाहुल्य सीट जौनपुर सदर विधानसभा पर अभी तक किसी भी प्रत्याशी का नाम सामने नहीं आया है।

सूत्रों के अनुसार जनपद जौनपुर में एक सीट सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के खाते में जाने का अनुमान लगाया जा रहा है माना जा रहा है कि जौनपुर की किसी सीट से मुख्तार अंसारी के पुत्र अब्बास अंसारी को ओमप्रकाश राजभर अपने चुनावी निशान पर मैदान में उतार सकते हैं।  सूत्रों की माने तो जौनपुर सदर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के टिकट के लिए लगभग तीन दर्जन मुस्लिम उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

ऐसे में पार्टी के लिए तय करना मुश्किल है कि किसे टिकट दिया जाए इसलिए यह सीट सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को दी जा सकती है अगर जौनपुर सदर विधानसभा से सुभासपा के खाते में जाती है और अब्बास अंसारी जौनपुर सदर से चुनावी मैदान में आते हैं जौनपुर सदर के चुनावी समीकरण पूरी तरह से बदल जाएंगे।

आपको बता दें 1993 विधानसभा चुनाव के बाद अधिकतर मुस्लिम उम्मीदवार ही जौनपुर सदर से निर्वाचित हुवे है,ऐसे मे अगर सुभासपा अब्बास अंसारी को टिकट देती है तो इस सीट पर भाजपा के गिरीश चंद्र यादव की राह आसान नहीं होगी 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की तरफ से जावेद सिद्दीकी उम्मीदवार बने थे लेकिन कांग्रेस से गठबंधन होने के बाद यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई थी ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.