लड़के को लगा कान में पानी चला गया है, लेकिन डॉक्टर ने जब देखा तो निकला ऐसा कीड़ा,लोग हैरान

हम कान के पास मच्छरों का भिनभिनाना जरा भी बर्दाश्त नहीं करते। लेकिन जरा सोचिए, जब आपको पता चले कि मच्छर से कई गुना बड़ा एक कॉकरोच आपके कान में रह रहा था तो आपकी हालत क्या होगी? न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में रहने वाले जेन वेडिंग (Zane Wedding) के साथ ऐसी ही चौंकाने वाली घटान हुई। वह स्वीमिंग करके लौटे थे।उन्हें लगा कि उनके कान में पानी चला गया है।

लेकिन जब डॉक्टर ने जांच की तो पता चला कि 3 दिन से एक कॉकरोच उनके कान में था।’न्यूजीलैंड हेराल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार, जेन को लगा कि उन्होंने जो पिछले दिन स्विमिंग की थी उसके कारण कान में पानी चला गया और वह बंद हो गया है जो काफी हद तक ठीक भी था।

हालांकि, जब जेन को महसूस हुआ कि उनके कान में कुछ रेंग रहा है तो वह डॉक्टर के पास पहुंचे। डॉक्टर ने उन्हें कुछ एंटीबायोटिक्स दी, और कान सुखाने के लिए हेअर ड्रायर का इस्तेमाल करने को कहा।

लेकिन एंटीबायोटिक्स खाने और कान को ड्रायर से सुखाने के बाद भी जेन को आराम नहीं मिला। वह तो कान की समस्या के कारण दो दिन सो भी नहीं पाए। ऐसे में उन्होंने एक कान के स्पेशलिस्ट डॉक्टर से मुलाकात की।

जब डॉक्टर ने कान की जांच तो पाया कि अंदर एक बड़े आकार कॉकरोच फंसा हुआ है। ये देखकर डॉक्टर्स हैरान रह गए और जेन चौंक गए। बाद में, डॉक्टर ने कॉकरोच को बाहर निकाल दिया।

डॉक्टरों ने कहा अगर यह कान के अंदर कुछ दिन और रहता तो जेन को ट्यूमर हो सकता था। जेन ने बताया- मुझे लगा कि जैसे मेरे कान का परदा बाहर आ गया हो। वहीं कॉकरोच को निकालने वाली महिला डॉक्टर ने कहा- मैंने ऐसा मामला पहले कभी देखा था।

हालांकि मैंने इसके बारे में पढ़ा जरूर है, लेकिन देखा कभी नहीं।’सोमवार को फेस,बुक पर कॉकरोच की फोटो शेयर करते हुए जेन ने लिखा- बंद कान के साथ शनिवार को एक डॉक्टर के पास गया। उसने कहा कि उसे कान में कुछ गंभीर नहीं दिख रहा।

यह अपने आप ठीक हो जाएगा। आज दूसरे डॉक्टर से मिला और अपने कान से एक कॉकरोच को बाहर निकलवाया। 3 दिन से यह कॉकरोच मेरे कान में रह रहा था। Onehunga के डॉक्टर्स से बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.