पटना: बिहार की राजनीति जिस तरह से ज़मीन पर है कुछ उसी तरह से उसका रंग सोशल मीडिया पर भी देखने को मिलता है. हाल के दिनों में ट्विटर पर बहस तल्ख़ हो गई है. ख़बर इस बार राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य के ट्वीट की है. उनके ट्वीट ने राजनीतिक सरगर्मियां तेज़ कर दी हैं. लालू परिवार के दबदबे को सभी जानते हैं लेकिन जीतन राम मांझी का परिवार उनसे उलझ गया है.

जीतन राम मांझी की बहू और मंत्री संतोष मांझी जी के पत्नी दीपा संतोष मांझी ने ट्विटर वार क जरिये लालू की बेटी रोहिणी पर हमला बोला है. पिछले कुछ दिनों से लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य बिहार की राजनीति को लेकर लगातर ट्विटर पर बयानबाजी कर रही हैं. कभी वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस्तीफा देने की मांग करती है, कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महामारी के लिए जिम्मेदार बताती हैं.


नीतीश सरकार के बचाव में मांझी का परिवार आ गया है. दो दिन पहले ही रोहिणी ने पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का ‘मुंह तोड़ने’ की बात कही थी. लेकिन सत्ता पक्ष से रोहिणी को चुनौती देने के लिए कोई महिला राजनेता नजर नहीं आ रही थी. इस बीच जीतन राम मांझी की बहू दीपा संतोष मांझी ने रोहिणी आचार्य पर बड़ा हमला किया है. दीपा मांझी ने रोहिणी के उस ट्वीट का जवाब दिया है जिसमें उन्होंने बिहार के बड़े अस्पताल में कोरोना महिला से दुष्कर्म की घटना का जिक्र करते हुए सरकार को घेरने की कोशिश की थी.

रोहिणी के ट्वीट पर दीपा राजनीति करते करते व्यक्तिगत टिप्पणी कर बैठीं. उन्होंने लिखा,”बिहार में एक और बेटी इंसाफ़ मांग रही है, जिसकी ज़िन्दगी लालू परिवार ने बर्बाद कर दी. क्या गलती थी ऐश्वर्या की जो तुम सब ने मिलकर उसे जलील किया, मारा पीटा? जब अपने घर शीशे के बने हों तो दूसरों के घर पर पत्थर नहीं मारा करतें.”


दीपा इतने पर ही नहीं रुकीं और वो लगातार ट्वीट करती चली गईं. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा,”15 साल में तहार अम्मा-पप्पा कौ गो प्लांट लगईलन है हो सिंगापुरिया जाली डाक्टर? चोरी-डकैती करके डाक्टर बनलू आउर दूसर के ज्ञान सिखा रहल बाडू, ठीक से रहा ना तो ठीक हो जईबू, ई बिहार हा बुझाईल.” उन्होंने अन्य ट्वीट करते हुए लिखा, “भाई पिटाए गली-गली, बहन बने बजरंग बली, भाभी को घर में पिटवाती हो, हे भ्रष्टाचार की रोहिणी, तुम इतना ज्ञान कहाँ से लाती हो?”

पिछले कुछ महीनों से रोहिणी ने बिहार की राजनीति में हलचल मचा दी है. दीपा मांझी का इस तरह उन्हें जवाब देना दर्शाता है कि नितीश सरकार के लोग रोहिणी के आरोपों से परेशान हैं और चाहते थे कि उनका मुक़ाबला कोई महिला नेत्री ही करे. हालाँकि रोहिणी की पॉपुलैरिटी पिछले दिनों बहुत बढ़ गई है. रोहिणी अपनी बात पूरी मुखरता से कह रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.