लालू यादव के लिए फिर आई खुशखबरी, इस मामले में CBI ने दी क्लीन चिट…

May 26, 2021 by No Comments

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक लालू प्रसाद यादव को एक बार फिर से बड़ी राहत मिलने की खबर सामने आई है। दरअसल साल 2018 के रिश्वत मामले में सीबीआई की तरफ से लालू प्रसाद यादव को क्लीन चिट दे दी गई है। जिसके बाद से उनकी पार्टी के नेताओं और उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

बताया जाता है कि साल 2018 के रिश्वत मामले में अपनी प्रारंभिक जांच को सीबीआई ने बंद करने का फैसला लिया है। क्योंकि एजेंसी को लालू प्रसाद यादव के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिल पाया है। जिसके चलते उन्होंने अब यह फाइल बंद करने का फैसला लिया है।

दरअसल राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव बेटी चंदा और रागिनी ने साल 2011 में 4 लाख में एक कंपनी एबी एक्सपोर्ट्स खरीदी थी। एबी एक्सपोर्ट्स एक कथित शेल कंपनी ने 2007 में न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में 5 करोड़ रुपये में एक संपत्ति खरीदी थी। साल 2011 में लालू के परिवार के पास कंपनी को 4 लाख रुपये में खरीदने के बाद करोड़ों की संपत्ति भी पास आ गई।

इसके बाद उन पर आरोप लगाए गए थे कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और बांद्रा स्टेशन पर कुछ प्रोजेक्ट के बदले में डीएलएफ द्वारा कथित तौर पर लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव की कंपनी एबी एक्सपोर्ट्स के जरिए पैसे को रिश्वत के रूप में भेजा गया था। सीबीआई ने जनवरी 2018 में लालू यादव के ऊपर भ्रष्टाचार और डीएलएफ ग्रुप के खिलाफ जांच शुरू कर दी थी।

साल 2018 में शुरू हुई जांच के बाद कोई सबूत नहीं मिले, जिसके बाद सीबीआई ने इस पूरे मामले में क्लीन चिट दे दी। एक जानकारी यह भी सामने आई है कि पूर्व सीबीआई निदशक ऋषि कुमार शुक्ला के वक्त में ही इस मामले में लालू यादव को राहत दे दी गई थी, लेकिन वो सामने आई है।

आपको बता दें कि हाल ही में लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला मामले में झारखंड हाई कोर्ट द्वारा जमानत पर रिहा किया गया था। उन्होंने 3 साल से ज्यादा की सजा जेल में काट दी है। दरअसल लालू प्रसाद यादव शुगर, हृदय और गुर्दे की समस्याओं सहित कई बीमारियों से पीड़ित हैं, जो रिहाई के बाद दिल्ली में अपना इलाज करवा रहे हैं।

लालू यादव को जेल से जमानत पर रिहा करवाने के लिए उनके परिवार ने कई कोशिशें की थी। लेकिन ज्यादातर उनकी यह कोशिश नाकाम साबित हुई। लेकिन हाल ही में झारखंड हाईकोर्ट ने लालू यादव को जमानत पर रिहा कर दिया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *