राजनितिक गर्माहट के बिच बिहार से एक बड़ी ख़बर आ रही है. जिसको सुनकर यादव परिवार में मातम छा गया है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य के सबसे बड़े नेताओं में शुमार किए जाने वाले लालू प्रसाद यादव के बड़े भाई महावीर यादव की मौ’त हो गई है. इस ख़बर को सुनते ही लालू परिवार में ग़म है. राजद नेता और लालू के बेटे तेजस्वी यादव को जैसे ही इस ख़बर का पता चला वो फ़ौरन IGIMS रवाना हो गया. महावीर यादव की मौ’त IGIMS में हुई है.

महावीर यादव राजद सुप्रीमो के बड़े भाई हैं और लम्बे समय से बीमार थे. महावीर की गुरुवार शाम पटना के आईजीआईएमएस अस्पताल में मौ’त हो गई। महावीर राय के नि’धन की खबर मिलते ही राबड़ी आवास पर सन्नाटा पसर गया है। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव परिवार के सदस्यों के साथ आईजीआईएमएस हॉस्पिटल पहुंचे हैं।

लालू प्रसाद यादव के बड़े भाई महावीर राय पिछले कई वर्षों से बीमार चल रहे थे। कुछ दिन पहले ही महावीर यादव को पटना के आईजीआईएमएस में भर्ती कराया गया था। ऐसा कहा जा रहा है कि पिछले दिनों से उनके आंत से ब्लीडिंग हो रही थी। कुछ महीने पहले छोटी बहन की भी हो गई थी मौ’त हो गई थी. बता दें कि कुछ महीने पहले ही चारा घोटाले के मामले में लालू प्रसाद यादव को सजा का ऐलान होने के अगले ही दिन उनकी बड़ी बहन की भी मौ’त हो गई थी. ऐसा कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद की बड़ी बहन गायत्री देवी की मौ’त सदमे से हुई. बता दें कि बीते मंगलवार को बिहार विधानसभा में हुए हंगामे को लेकर राजद ने प्रेस कांफ्रेंस किया, जिसमें तेजस्वी यादव ने ऐलान किया है कि 26 मार्च को बिहार बंद किया जाएगा।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से बिहार के अधिकारियों को अप्रत्यक्ष तौर पर चेतावनी दी है। इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी आड़े हाथों ले लिया। प्रेस वार्ता के दौरान तेजस्वी ने नीतीश पर शर्म और नैतिकता बेचने का आरोप लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.